Monday , 29 April 2024

Home » भारत » जम्मू-कश्मीर : आतंकवादी हमले में एक तीर्थयात्री घायल (लीड-1)

जम्मू-कश्मीर : आतंकवादी हमले में एक तीर्थयात्री घायल (लीड-1)

जम्मू, 21 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिला स्थित सैन्य शिविर पर शनिवार सुबह आतंकवादियों ने हमला किया, इस हमले में माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वाला एक तीर्थयात्री गंभीर रूप से घायल हो गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सांबा जिले में 82 आर्मर्ड रेजिमेंट के मेसर शिविर पर हुए आतकंवादी हमले में उत्तर प्रदेश का रहने वाला यह तीर्थयात्री गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत ही सांबा जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे विशेष उपचार के लिए जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेज दिया।

पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “आज सुबह सांबा जिले में 82 आर्मर्ड रेजिमेंट के मेसर शिविर में आतंकवादियों ने हमला किया। उन्होंने इस हमले में ग्रेनेड और स्वचालित बंदूकों का इस्तेमाल किया। इस हमले में दो आतंकवादियों के शामिल रहने की संभावना है।”

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आंतकवादियों का मुकाबला करने और उन्हें पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां भेजी गई।

आतंकवादियों ने योजनाबद्ध तरीके से शनिवार सुबह हमले को अंजाम दिया है। क्योंकि इसी दिन से हिंदुओं में प्रचलित नौ दिनों का नवरात्र त्योहार शुरू हो रहा है, जबकि राज्य में इसी दिन मुस्लिम भी नवरोज का पर्व मना रहे हैं। पारसी समुदाय का नववर्ष भी इसी दिन होता है।

गौरतलब है कि आतंकवादियों ने 26 सितंबर 2013 को भी मेसर शिविर पर हमला किया था। उसके बाद उन्होंने कठुआ जिले के हीरानगर पुलिस थाने पर भी हमला किया गया, जिसमें 12 लोग मारे गए थे।

इधर, शुक्रवार को कठुआ जिले में राजबाग पुलिस थाने पर भी इसी तरह का आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें दो आतंकवादियों सहित छह लोग मारे गए थे।

खुफिया जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को जम्मू में हुए हमले में चार आतंकवादियों के शामिल होने के संकेत मिले हैं। लेकिन इसमें से सिर्फ दो ही आतंकवादी मारे गए।

खुफिया सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि उनका विश्वास है कि शुक्रवार हमले में बचकर निकलने में कामयाब रहे दो आतंकवादियों ने ही शनिवार को इस हमले को अंजाम दिया है।

जम्मू-कश्मीर : आतंकवादी हमले में एक तीर्थयात्री घायल (लीड-1) Reviewed by on . जम्मू, 21 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिला स्थित सैन्य शिविर पर शनिवार सुबह आतंकवादियों ने हमला किया, इस हमले में माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वाल जम्मू, 21 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिला स्थित सैन्य शिविर पर शनिवार सुबह आतंकवादियों ने हमला किया, इस हमले में माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वाल Rating:
scroll to top