Monday , 29 April 2024

Home » भारत » जम्मू में 2 आतंकवादी मारे गए : पर्रिकर (लीड-1)

जम्मू में 2 आतंकवादी मारे गए : पर्रिकर (लीड-1)

नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले में सैन्य शिविर पर हमला करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

पर्रिकर ने कहा, “मैं समझता हूं कि दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है।” उन्होंने कहा कि अन्य आतंकवादियों की तलाशी के लिए अभियान जारी है।

हथियारबंद आतंकवादियों ने शनिवार सुबह सांबा जिले के 82 बख्तरबंद रेजीमेंट के मेसार शिविर पर हमला किया, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

सूत्रों के मुताबिक, पहला आतंकवादी सुबह करीब 10.30 बजे मारा गया, जबकि दूसरे आतंकवादी को अपराह्न करीब एक बजे मार गिराया गया। अभियान जारी है।

पर्रिकर ने एक कार्यक्रम से अलग संवाददाताओं से कहा कि भारतीय पक्ष से कोई हताहत नहीं हुआ है। अधिकारियों ने जम्मू में हालांकि, बताया कि घटना में एक तीर्थ यात्री और दो जवान घायल हुए हैं।

मंत्री ने कहा कि जब प्रतिद्वंद्वी का मनोबल गिरता है, तब वे इसे मजबूत करने के लिए ऐसा कदम उठाते हैं।

पर्रिकर ने कहा कि खुफिया सूचनाएं हासिल होने में समय के साथ सुधार हुआ है और इस साल अब तक सुरक्षा बलों ने 26 आतंकवादियों को मार गिराया है, जबकि भारतीय पक्ष में काफी कम नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा, “अपनी तरफ हुए कम नुकसान के साथ ही हमने दूसरे पक्ष को चोट पहुंचाई है।”

पर्रिकर ने कहा, “यह कई सालों में सबसे बेहतरीन आंकड़ा है। नियंत्रण रेखा पर दोनों तरफ के सैनिकों के बीच भी गोलीबारी कम हुई है।”

उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना संकेत दिए कि इस प्रयास ने उस तरफ मौजूद मायूसी को जाहिर किया है।

मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के सभी इलाके एकसमान नहीं है, इसलिए आतंकवादी नाले का इस्तेमाल घुसपैठ के लिए कर सकते हैं, क्योंकि जलाशयों के कारण घुसपैठ आसान हो जाता है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही पड़ोसी जिले कठुआ के राजबाग पुलिस थाने में आतंकवादियों ने हमला किया था। इस हमले में छह व्यक्ति मारे गए हैं, जिसमें दो आतंकवादी, सीआरपीएफ के दो जवान, एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक शामिल हैं।

जम्मू में 2 आतंकवादी मारे गए : पर्रिकर (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले में सैन्य शिविर पर हमला करने वाले दो आतंकवादियों को नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले में सैन्य शिविर पर हमला करने वाले दो आतंकवादियों को Rating:
scroll to top