Thursday , 9 May 2024

Home » भारत » जेवरों पर लगा उत्पाद शुल्क वापस लें मोदी : केजरीवाल

जेवरों पर लगा उत्पाद शुल्क वापस लें मोदी : केजरीवाल

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आभूषणों पर लगाए गए उत्पाद शुल्क वापस लेने का अनुरोध किया।

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर कहा, “केंद्र सरकार ने बजट में आभूषणों पर एक फीसदी उत्पाद शुल्क लगा दिया है। दिल्ली सरकार को इस पर आपत्ति है और मैं आपसे इसे तत्काल वापस लेने का आग्रह करता हूं।”

इससे पहले आभूषण कारोबारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने केजरीवाल से मुलाकात कर उत्पाद शुल्क हटवाने में उनकी मदद मांगी थी।

केजरीवाल ने कहा कि आभूषण निर्माताओं को अब तक उत्पाद शुल्क नहीं देना होता था। यह पहली बार है, जब उन पर उत्पाद शुल्क लगाया गया है।

उन्होंने कहा, “अब उत्पाद निरीक्षक समस्या पैदा करेंगे। सरकार को शुल्क लगाने से कुछ नहीं मिलेगा, पूरी राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगी।”

केजरीवाल ने अपने पत्र में कहा, “आभूषण निर्माताओं को अपना काम करने के बजाय उत्पाद विभाग के लिए नया खाता-बही बनाने में लगना पड़ेगा और सरकार को उत्पाद शुल्क से वसूल होने वाली राशि से ज्यादा रकम उसकी प्रक्रिया पर खर्च करना होगा।”

केजरीवाल ने मोदी से कहा, “संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने भी 2012 में उत्पाद शुल्क लगाने की कोशिश की थी। उस समय आप (मोदी) गुजरात के मुख्यमंत्री थे। 22 दिनों की हड़ताल के बाद तत्कालीन केंद्रीय वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी को उत्पाद शुल्क वापस लेना पड़ा था। आम आदमी चकित है कि आपने उस समय जिस चीज का विरोध किया था, केंद्र की सत्ता में आने पर खुद वही काम कर रहे हैं।”

केजरीवाल ने कहा, “आम आदमी को लगने लगा है कि आप अब उन सभी नीतियों को एक-एक कर लागू कर रहे हैं, जिसका आपकी पार्टी ने विपक्ष में रहते हुए विरोध किया था।”

जेवरों पर लगा उत्पाद शुल्क वापस लें मोदी : केजरीवाल Reviewed by on . नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आभूषणों पर लगाए गए उत्पाद शुल्क वापस लेने का अनु नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आभूषणों पर लगाए गए उत्पाद शुल्क वापस लेने का अनु Rating:
scroll to top