Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » झांसी रेलवे स्टेशन पर चलीं तलवारें, 6 जख्मी

झांसी रेलवे स्टेशन पर चलीं तलवारें, 6 जख्मी

उत्तर प्रदेश के झांसी जनपद के टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम बघैरा निवासी प्रहलाद प्रसाद दिल्ली जाने के लिए रात में अपने चाचा सुरेश व चाची किरण समेत आधा दर्जन से अधिक साथियों के साथ झांसी स्टेशन पहुंचे। प्रहलाद के अनुसार, झांसी स्टेशन से दिल्ली जाने के लिए सभी लोग प्लेटफार्म पर ट्रेन का इंतजार करने लगे। इसी दौरान दिल्ली जाने वाली दक्षिण एक्सप्रेस आ गई।

ट्रेन आते ही सभी जनरल कोच की ओर भागने लगे। जनरल कोच में चढ़ने के दौरान सिख समुदाय के तीन लागों ने उन्हें कोच के अंदर घुसने से मना किया, जिसको लेकर उनमें विवाद हो गया। इससे पहले कि कोई कुछ समझता, दोनों में पक्षों में मारपीट होने लगी। देखते ही सरदारों ने तलवारें, कटार और लाठी-डंडे निकाल लिए। यह देख वहां अफरा-तफरी मच गई।

विवाद इतना बढ़ गया कि सरदारों ने आक्रोश में आकर उन पर तलवार, कटर और लाठी-डंडों से हमला कर दिया, जिससे वे घायल हो गए। वहां दहशत का महौल बन गया।

यह नजारा देख कुछ यात्रियों ने हिम्मत जुटाकर इसकी सूचना जीआरपी व आरपीएफ को दी। सूचना को गंभीरता से लेते हुए जीआरपी व आरपीएफ आनन-फानन में मौके पर पहुंची और स्थिति को किसी प्रकार नियंत्रित किया। इसके बाद मौके से जीआरपी व आरपीएफ ने तीन सरदारों को हिरासत में लिया और फिर घायल सुरेश व गयादीन समेत अन्य लोगों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा। सुरेश की हालत गंभीर बताई गई है, जबकि अन्य मामूली रूप से घायल बताए गए हैं।

घायल सुरेश के भतीजे प्रहलाद ने झांसी जीआरपी को बताया कि सूखे के कारण उनके खेत बंजर पड़े हुए हैं। उनके घरों की आर्थिक स्थिति कमजोर है। पेट पालने के लिए सुरेश सभी लोगों के साथ मजदूरी करने के लिए दिल्ली जा रहे थे। इससे पहले कि वे दिल्ली पहुंचते, उनके साथ यह घटना घटित हो गई।

जीआरपी के अनुसार, शिकायत के आधार पर पकड़े गए सरदारों के पास से तलवार व कटार बरामद की गई है। पूछताछ के दौरान पकड़े गए सरदारों ने अपना नाम प्रदीप कुमार, गिरपाल और सरवेशी बताया। तीनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

झांसी रेलवे स्टेशन पर चलीं तलवारें, 6 जख्मी Reviewed by on . उत्तर प्रदेश के झांसी जनपद के टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम बघैरा निवासी प्रहलाद प्रसाद दिल्ली जाने के लिए रात में अपने चाचा सुरेश व चाची किरण समेत आधा दर्जन से उत्तर प्रदेश के झांसी जनपद के टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम बघैरा निवासी प्रहलाद प्रसाद दिल्ली जाने के लिए रात में अपने चाचा सुरेश व चाची किरण समेत आधा दर्जन से Rating:
scroll to top