Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » डिल्मा ने भ्रष्टाचार विरोधी विधेयक पेश किए

डिल्मा ने भ्रष्टाचार विरोधी विधेयक पेश किए

रियो डी जनेरियो, 19 मार्च (आईएएनएस)। ब्राजील की राष्ट्रपति डिल्मा रुसफ ने भ्रष्टाचार विरोधी कई विधेयक कांग्रेस में पेश किए। यदि इन्हें कांग्रेस से मंजूरी मिल जाती है, तो भ्रष्टाचार के मामलों में दिया जाने वाला दंड कठोर हो जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह विधेयक बुधवार को ऐसे समय में पेश किया गया है, जब हालिया सर्वेक्षण में उनकी सरकार की लोकप्रियता का दर गिरकर 13 फीसदी हो गया है।

इनमें एक विधेयक लोक प्रशासन के खिलाफ हुए अपराध में कंपनियों की आपराधिक जवाबदेही तय करेगा। कंपनियों को घूस देने के मामले में अपने लाभ का 20 फीसदी जुर्माना देना होगा।

दूसरे विधेयक के अनुसार, गैर कानूनी तरीके से धन जमा करने वालों की संपत्ति को जब्त किया जा सकेगा, जबकि तीसरे विधेयक के प्रावधान के अनुसार, सिर्फ बेदाग छवि वाले व्यक्ति को ही सरकारी पद पर आसीन किया जा सकेगा।

रुसफ ने कहा, “भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई मेरी निजी जिंदगी, मेरे राजनीतिक करियर और बतौर राष्ट्रपति मेरे काम से जुड़ी हुई है।”

ये विधेयक रविवार को रुसफ सरकार के खिलाफ हुए प्रदर्शन के बाद सामने आए हैं, जब हजारों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए थे और उन्होंने राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग चलाने की मांग की थी।

डिल्मा ने भ्रष्टाचार विरोधी विधेयक पेश किए Reviewed by on . रियो डी जनेरियो, 19 मार्च (आईएएनएस)। ब्राजील की राष्ट्रपति डिल्मा रुसफ ने भ्रष्टाचार विरोधी कई विधेयक कांग्रेस में पेश किए। यदि इन्हें कांग्रेस से मंजूरी मिल जा रियो डी जनेरियो, 19 मार्च (आईएएनएस)। ब्राजील की राष्ट्रपति डिल्मा रुसफ ने भ्रष्टाचार विरोधी कई विधेयक कांग्रेस में पेश किए। यदि इन्हें कांग्रेस से मंजूरी मिल जा Rating:
scroll to top