Monday , 29 April 2024

Home » मनोरंजन » डूडल पर भी छाया क्रिकेट विश्व कप

डूडल पर भी छाया क्रिकेट विश्व कप

नई दिल्ली, 26 मार्च (आईएएनएस)। सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर गुरुवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे सेमीफाइनल मैच की छाप सर्च इंजन गूगल पर भी दिखी। गूगल ने अपने मुख्य पृष्ठ डूडल के आधे हिस्से पर तिरंगा व आधे पर ऑस्ट्रेलिया का ध्वज बनाया। इसकी पृष्ठभूमि में गेंदबाजों को उकेर कर मैच के प्रति रोमांच और बढ़ा दिया।

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने अपने डूडल को पूरी तरह से दूसरे सेमीफाइनल को समर्पित किया। इसी के साथ यह बात साबित हो गई कि भारत में क्रिकेट का खेल लोगों की रगों में खून की तरह दौड़ता है।

दूसरे सेमीफाइनल मैच में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पूल स्तर पर दूसरा स्थान हासिल करने के बाद आस्ट्रेलिया ने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को हराया था जबकि पूल-बी में शीर्ष पर रहे मौजूदा चैंपियन भारत ने अपने पड़ोसी बांग्लादेश को 109 रनों से शिकस्त दी थी।

आखिरी बार विश्व कप में दोनों टीमें चार साल पहले भिड़ी थी। 2011 में अहमदाबाद में हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत विजयी रहा था और फिर श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद विश्व चैम्पियन बनकर उभरा था।

दूसरे सेमीफाइनल मैच को जीतने वाली टीम का सामना 29 मार्च को मेलबर्न में होने वाले फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से होगा, जिसने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को परास्त किया है।

डूडल पर भी छाया क्रिकेट विश्व कप Reviewed by on . नई दिल्ली, 26 मार्च (आईएएनएस)। सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर गुरुवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे सेमीफाइनल मैच की छाप नई दिल्ली, 26 मार्च (आईएएनएस)। सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर गुरुवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे सेमीफाइनल मैच की छाप Rating:
scroll to top