Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » तमिलनाडू:पिटबुल समेत कुत्तों की 23 खूंखार नस्लों पर लगा बैन

तमिलनाडू:पिटबुल समेत कुत्तों की 23 खूंखार नस्लों पर लगा बैन

May 9, 2024 7:51 pm by: Category: राज्य का पन्ना Leave a comment A+ / A-

Tamil Nadu:तमिलनाडु पशुपालन विभाग ने राज्य में पिटबुल टेरियर और टोसा इनु सहित 23 खतरनाक कुत्तों की नस्लों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. चेन्नई में हाल ही में एक रॉटवीलर कुत्ते ने एक बच्चे को काट लिया और घायल कर दिया था. जिसके बाद राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है.

सरकार ने इन कुत्तों के आयात, प्रजनन और बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. दो महीने पहले ही केंद्र सरकार ने रॉटवीलर, पिटबुल, अमेरिकन बुलडॉग और अन्य सहित विभिन्न कुत्तों की नस्लों को खतरनाक मानते हुए उन पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी.

पशुपालन मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि पिटबुल और ‘मानव जीवन के लिए खतरनाक’ अन्य नस्लों की बिक्री, प्रजनन और रखने के लिए कोई लाइसेंस या अनुमति जारी नहीं की जाए.

तमिलनाडू:पिटबुल समेत कुत्तों की 23 खूंखार नस्लों पर लगा बैन Reviewed by on . Tamil Nadu:तमिलनाडु पशुपालन विभाग ने राज्य में पिटबुल टेरियर और टोसा इनु सहित 23 खतरनाक कुत्तों की नस्लों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. चेन्नई में हाल ही मे Tamil Nadu:तमिलनाडु पशुपालन विभाग ने राज्य में पिटबुल टेरियर और टोसा इनु सहित 23 खतरनाक कुत्तों की नस्लों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. चेन्नई में हाल ही मे Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top