Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » तेलंगाना विधानसभा से तेदेपा के 10 विधायक निलंबित

तेलंगाना विधानसभा से तेदेपा के 10 विधायक निलंबित

हैदराबाद, 9 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना में विधानसभा की कार्यवाही बाधित करने के कारण विपक्षी दल तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के 10 विधायकों को सोमवार को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया।

राज्य के संसदीय काय मंत्री टी. हरीश राव ने इस संबंध में प्रस्ताव पेश किया, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष एस. मधुसूदन चारी ने तेदेपा विधायकों को निलंबित करने की घोषणा की।

जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई राव ने सात मार्च को सदन के संयुक्त सत्र में राज्यपाल के संबोधन के दौरान राष्ट्रगान का अपमान किए जाने के मामले में विधायकों से माफी मांगने के लिए कहा।

वहीं, तेदेपा के सदस्य राज्यपाल के संबोधन के दौरान विपक्षी सदस्यों पर कथित हमले के लिए सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए विधानसभा अध्यक्ष की आसंदी के पास पहुंच गए।

इसी हंगामे के बीच राव ने तेदेपा विधायकों के निलंबन का प्रस्ताव रखा, जिसे ध्वनि मत से स्वीकार कर लिया गया।

तेदेपा विधायकों ने बाद में अपने निलंबन के विरोध में विधानसभा के प्रवेश द्वार पर प्रदर्शन किया।

तेलंगाना विधानसभा से तेदेपा के 10 विधायक निलंबित Reviewed by on . हैदराबाद, 9 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना में विधानसभा की कार्यवाही बाधित करने के कारण विपक्षी दल तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के 10 विधायकों को सोमवार को पूरे बजट स हैदराबाद, 9 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना में विधानसभा की कार्यवाही बाधित करने के कारण विपक्षी दल तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के 10 विधायकों को सोमवार को पूरे बजट स Rating:
scroll to top