Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » दक्षिण चीन पहुंचा तूफान मूजिगे, 4 की मौत

दक्षिण चीन पहुंचा तूफान मूजिगे, 4 की मौत

चीन में इस वर्ष आया यह 22वां तूफान है।

झानजियांग सामुद्रिक राहत केंद्र के अनुसार, शाम 7.30 बजे आए तूफान के बीच 117 मछुआरों को बचा लिया गया, जबकि 16 अन्य अभी भी लापता हैं।

फोशान शहर के नगरनिकाय के अनुसार, शुंडे जिले में तूफान के कारण तीन लोगों की मौत हो गई और 80 अन्य घायल हो गए।

प्रांतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, तटवर्ती शहर झानजियांग में अपराह्न 2.10 बजे आए तेज अंधड़ और बारिश के साथ आए तूफान के दौरान 50 मीटर प्रति सेकेंड की गति से हवाएं चल रही थीं।

तूफान के 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिमोत्तर की ओर बढ़ने की भविष्यवाणी की गई है। तूफान के सोमवार तक थमने की उम्मीद व्यक्त की गई है।

गुआनडोंग में 24,000 से अधिक बिजली कर्मचारी तूफान के दौरान बिजली कटने की समस्या से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। माओमिंग शहर द्वारा शासित मशहूर पर्यटक स्थल फांगजी द्वीप पर 500 से अधिक पर्यटकों के फंसे हुए हैं।

अधिकारियों ने शनिवार से ही पर्यटकों को हटाना शुरू कर दिया था, लेकिन तेज आंधी के कारण इस अभियान में रुकावट पैदा हो गई। द्वीप पर बच गए पर्यटकों को बिना किसी शुल्क के विभिन्न होटलों में ले जाया गया।

दक्षिण चीन पहुंचा तूफान मूजिगे, 4 की मौत Reviewed by on . चीन में इस वर्ष आया यह 22वां तूफान है।झानजियांग सामुद्रिक राहत केंद्र के अनुसार, शाम 7.30 बजे आए तूफान के बीच 117 मछुआरों को बचा लिया गया, जबकि 16 अन्य अभी भी ल चीन में इस वर्ष आया यह 22वां तूफान है।झानजियांग सामुद्रिक राहत केंद्र के अनुसार, शाम 7.30 बजे आए तूफान के बीच 117 मछुआरों को बचा लिया गया, जबकि 16 अन्य अभी भी ल Rating:
scroll to top