Thursday , 9 May 2024

Home » भारत » केंद्रीय योजनाओं का श्रेय लेना बंद करे ओडिशा सरकार : भाजपा

केंद्रीय योजनाओं का श्रेय लेना बंद करे ओडिशा सरकार : भाजपा

भुवनेश्वर, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को ओडिशा सरकार पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) का श्रेय खुद लेने की कोशिश कर रही है। केंद्र सरकार की इस योजना का उद्देश्य लोगों को सस्ते दर पर अनाज उपलब्ध कराना है।

भाजपा नेता बिजय मोहपात्रा ने कहा कि बीजू जनता दल सरकार केंद्र द्वारा प्रायोजित योजनाओं को हाईजैक करने में निपुण है और उन्हें इस तरह लागू कर उसका श्रेय ले रही है, जैसे उसकी खुद की योजना हो।

उन्होंने कहा, “सरकार केंद्र द्वारा प्रायोजित योजना एनएफएसए को अपनी खुद की योजना के रूप में प्रकाशित कर रही है। उसे इस तरह के अनैतिक आचरण से बचना चाहिए।”

मोहपात्रा ने कहा कि सरकार ने एनएफएसए के क्रियान्वयन के लिए कोई खास नियम नहीं बनाए हैं, और न तो लाभार्थियों की शिकायतें दूर करने के लिए कोई निवारण समिति गठित की है और न ही जिलास्तर पर कोई समिति बनाई है।

भाजपा ने बीजद के उस आरोप की भी निंदा की, जिसमें उसने कहा है कि केंद्र सरकार ओडिशा की उपेक्षा कर रही है।

भाजपा के आरोपों पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए बीजद प्रवक्ता शशि भूषण बेहरा ने कहा कि राज्य केंद्र की हरेक योजना को संघीय व्यवस्था के तहत लागू करता है।

उन्होंने कहा, “राज्य सरकार किसी पार्टी के सवाल के प्रति जवाबदेह नहीं है। यदि एनएफएसए पर केंद्र कोई स्पष्टीकरण मांगता है तो उसे इसका जवाब दिया जाएगा।”

केंद्रीय योजनाओं का श्रेय लेना बंद करे ओडिशा सरकार : भाजपा Reviewed by on . भुवनेश्वर, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को ओडिशा सरकार पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) का श्रेय खुद ल भुवनेश्वर, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को ओडिशा सरकार पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) का श्रेय खुद ल Rating:
scroll to top