Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » देश में भीषण गर्मी और लू का दौर जारी

देश में भीषण गर्मी और लू का दौर जारी

May 9, 2024 7:15 am by: Category: पर्यावरण Leave a comment A+ / A-

दिल्ली-देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है. देश की राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की आशंका है. आईएमडी ने बताया कि शहर में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.राजस्थान के अधिकतर इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है. बुधवार को सीमावर्ती बाड़मेर में दिन का अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिन राज्य के अनेक इलाकों में लू (हीटवेव) चलने की चेतावनी दी है.

आंधी बारिश की गतिविधियां 11 व 13 मई को भी कुछ भागों में जारी रहने व कहीं-कहीं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आने व तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. केंद्र ने बताया कि आंधी बारिश के प्रभाव से 11 मई से राजस्थान में लोगों को लू से कुछ राहत मिल सकती है.

देश में भीषण गर्मी और लू का दौर जारी Reviewed by on . दिल्ली-देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है. देश की राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की आशंका है. आईएमडी ने बताया कि शहर में आज आंशिक रूप दिल्ली-देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है. देश की राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पहुंचने की आशंका है. आईएमडी ने बताया कि शहर में आज आंशिक रूप Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top