Saturday , 11 May 2024

Home » भारत » दिल्ली चुनाव : केजरीवाल ने नामांकन पत्र दाखिल किया

दिल्ली चुनाव : केजरीवाल ने नामांकन पत्र दाखिल किया

नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सात फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल सुबह 11.20 बजे जैसे ही शाहजहां रोड स्थित जिला दंडाधिकारी के कार्यालय पहुंचे, उन्हें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्त्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा।

बीजेपी कार्यकर्ता जिला दंडाधिकारी कार्यालय के बाहर खड़े रहे और केजरीवाल के विरोध में और नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारे लगाते रहे। इसके बाद आप के कार्यकर्ताओं ने मोदी के विरोध में नारे लगाने शुरू कर दिए।

नामांकन की इस प्रक्रिया को पूरा होने में लगभग एक घंटे का समय लगा।

केजरीवाल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कहा, “यह जनता को तय करना है कि उन्हें किसे वोट देना है और जनता ने तय कर लिया है कि उन्हें पूर्ण बहुमत के साथ आप को वोट देना है।”

उन्होंने कहा, “मेरे सामने सबसे बड़ी चुनौती भ्रष्टाचार और मूल्यवृद्धि है। मैं स्वीकार करता हूं कि मेरे इस्तीफा देने से लोगों में गुस्सा था। लेकिन अब उनका गुस्सा खत्म हो गया है और उनका हमारी पार्टी में पूर्ण विश्वास है।”

गौरतलब है कि केजरीवाल को अपना नामांकन पत्र मंगलवार को दाखिल करना था, लेकिन समय पर जिला दंडाधिकारी कार्यालय न पहुंचने की वजह से वह ऐसा नहीं कर सके।

नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की किरण वालिया और भाजपा की नुपूर शर्मा हैं।

नुपूर शर्मा ने बुधवार को केजरीवाल से पहले अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

दिल्ली चुनाव : केजरीवाल ने नामांकन पत्र दाखिल किया Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सात फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र स नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सात फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र स Rating:
scroll to top