Sunday , 28 April 2024

Home » पर्यावरण » देश का पहला वाई-फाई चिड़ियाघर बनेगा कानन पेंडारी!

देश का पहला वाई-फाई चिड़ियाघर बनेगा कानन पेंडारी!

bilaspur-wi-fi223-12-2014-03-57-99Nरायपुर, 24 दिसम्बर- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में स्थित कानन पेंडारी चिड़ियाघर में इन दिनों इंटरनेट टॉवर लगाने का काम चल रहा है। 25 दिसंबर को इसका ट्रॉयल होगा। यदि इसमें सफलता मिली तो संभवत: नए साल एक जनवरी से इस चिड़ियाघर में पर्यटक इंटरनेट सुविधा वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके साथ ही कानन पेंडारी देश का पहला ऐसा चिड़ियाघर बन जाएगा, जहां वाई-फाई की सुविधा मिलेगी।

बताया जाता है कि कानन पेंडारी चिड़ियाघर को सर्वसुविधायुक्त बनाने का काम जारी है। जिसमें इंटरनेट के वाई-फाई योजना को भी शामिल किया गया है। इसके लिए तैयारियां जारी हैं। पिछले रविवार को यहां टॉवर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है।

यहां पब्लिक एड्रेस सिस्टम (पीएएस) व्यवस्था पहले से ही लागू होने के कारण चिड़ियाघर प्रबंधन को इसमें अतिरिक्त खर्च नहीं करना पड़ेगा। रायपुर से कानन पेंडारी पहुंचे इंजीनियरों की सहमति के साथ ही प्रबंधन ने वाई-फाई की सुविधा शुरू करने को कह दिया है।

बिलासपुर चिड़ियाघर कानून पेंडारी के रेंजर व प्रभारी टी.आर. जायसवाल ने कहा कि कानन पेंडारी चिड़ियाघर में टॉवर लगाया जा रहा है। वन्य प्राणियों की सुरक्षा को देखते हुए इसका दायरा फिलहाल सीमित रखा जाएगा। 25 दिसंबर को इसका ट्रॉयल हो जाएगा। इसके बाद चिड़ियाघर पहुंचने वाले पर्यटकों को वाई-फाई इंटरनेट सुविधा का लाभ मिलने लगेगा।

देश का पहला वाई-फाई चिड़ियाघर बनेगा कानन पेंडारी! Reviewed by on . रायपुर, 24 दिसम्बर- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में स्थित कानन पेंडारी चिड़ियाघर में इन दिनों इंटरनेट टॉवर लगाने का काम चल रहा है। 25 दिसंबर को इसका ट्रॉयल होगा। रायपुर, 24 दिसम्बर- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में स्थित कानन पेंडारी चिड़ियाघर में इन दिनों इंटरनेट टॉवर लगाने का काम चल रहा है। 25 दिसंबर को इसका ट्रॉयल होगा। Rating:
scroll to top