Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

September 3, 2023 9:10 am by: Category: पर्यावरण Comments Off on देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी A+ / A-

new delhi:उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में मानसूनी बरसात (Monsoon Rain) का दौर थम चुका है. मौसम विभाग के अनुसार भी दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी राजस्थान में फिलहाल 8 सितंबर तक बारिश के कोई आसार नहीं हैं. हालांकि, उत्तर भारत के सिर्फ यही क्षेत्र हैं, जहां बारिश का अनुमान नहीं है. अन्यथा मौसम विभाग (IMD) के अनुसार देश के ज्यादातर हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने पर गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों में देश के ज्यादातर हिस्सों के अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) में कोई बड़ा बदलाव होने के आसार नहीं हैं. अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का हाल कैसा रहेगा यहां जानें –

  • रविवार 3 सितंबर : आज यानी रविवार को देश के कई इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है. इनमें पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तेलंगाना, उत्तर और अंदरूनी कर्नाटक, केरल के कई इलाके शामिल हैं.
  • सोमवार 4 सितंबर : कल यानी सोमवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, केरल और माहे के कुछ इलाकों में बहुत भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. यही नहीं छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, रायलसीमा और उत्तरी व अंदरूनी कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों में भी भारी बारिश हो सकती है.
  • मंगलवार 5 सितंबर : मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को ओडिशा, तेलंगाना, केरल व माहे के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है. यही नहीं विदर्भ, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भी भारी बारिश हो सकती है.
  • बुधवार 6 सितंबर : बुधवार को केरल, माहे, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा के अलावा तटीय आंध्र प्रदेश व यनम के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.
देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी Reviewed by on . new delhi:उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में मानसूनी बरसात (Monsoon Rain) का दौर थम चुका है. मौसम विभाग के अनुसार भी दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी राजस्थान म new delhi:उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में मानसूनी बरसात (Monsoon Rain) का दौर थम चुका है. मौसम विभाग के अनुसार भी दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी राजस्थान म Rating: 0
scroll to top