Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » नाल्को को ओडिशा में 2 कोयला ब्लॉक मिले

नाल्को को ओडिशा में 2 कोयला ब्लॉक मिले

भुवनेश्वर, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। नेशनल एल्यूमीनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को) ने मंगलवार को कहा कि उसे ओडिशा के अंगुल जिले में स्थिति उत्कल डी और उत्कल ई कोयला ब्लॉक मिला है, जहां कंपनी की 4.6 लाख टन क्षमता वाला एल्यूमीनियम स्मेल्टर और 1,200 मेगावाट क्षमता वाला कैप्टिव बिजली संयंत्र मौजूद है।

कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक टी.के. चांद ने एक बयान में कहा, “कंपनी का निर्बाध संचालन और विस्तार कार्यक्रम इन ब्लॉकों के आवंटन पर निर्भर था।”

उन्होंने कहा, “इसके साथ नाल्को का कैप्टिव कोयला भंडार 20 करोड़ टन बढ़ गया है, जो अगले तीन दशकों से अधिक समय तक चलेगा।”

कंपनी के बयान के मुताबिक उत्कल ई ब्लॉक कंपनी को 2004 में आवंटित किया गया था और कंपनी ने इस पर 126.34 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद कंपनी को यह आवंटन खारिज हो गया था।

कंपनी ने सरकार से आग्रह किया था कि यह ब्लॉक उसे फिर से आवंटित कर दिया जाए, क्योंकि कंपनी ने इस पर महत्वपूर्ण निवेश किया है।

नाल्को को ओडिशा में 2 कोयला ब्लॉक मिले Reviewed by on . भुवनेश्वर, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। नेशनल एल्यूमीनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को) ने मंगलवार को कहा कि उसे ओडिशा के अंगुल जिले में स्थिति उत्कल डी और उत्कल ई कोयला ब्लॉ भुवनेश्वर, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। नेशनल एल्यूमीनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को) ने मंगलवार को कहा कि उसे ओडिशा के अंगुल जिले में स्थिति उत्कल डी और उत्कल ई कोयला ब्लॉ Rating:
scroll to top