Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » नौसेना विमान हादसा : सह-पायलट का शव मिला (लीड-1)

नौसेना विमान हादसा : सह-पायलट का शव मिला (लीड-1)

पणजी, 27 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय नौसेना के विमान डोर्नियर-228 के मंगलवार रात गोवा के नजदीक अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से लापता इसके सह-पायलट का शव शुक्रवार को बरामद कर लिया गया।

नौसेना के एक अधिकारी ने बताया कि लेफ्टिनेंट नागोरी का शव विमान के मध्य हिस्से से बरामद किया गया। इसे गोवा ले जाया गया है।

इससे पहले गुरुवार को विमान की पर्यवेक्षक लेफ्टिनेंट किरण शेखावत का शव भी विमान के इसी हिस्से से बरामद किया गया था।

हालांकि विमान के चालक कमांडर निखिल कुलदीप जोशी को हादसे के बाद कारवर क्षेत्र में मछुआरों ने बचा लिया था।

नौसेना का विमान डोर्नियर-228 गोवा तट से दूर अरब सागर में मंगलवार रात दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे के समय विमान में पायलट सहित नौसेना के तीन कर्मचारी सवार थे।

नौसेना के जल सर्वेक्षण पोत आईएनएस मकर ने अपने साइड स्कैन सोनार की मदद से दुर्घटनाग्रस्त विमान के इस मध्य हिस्से का गुरुवार को पता लगाया था, जिसके बाद क्षेत्र में आईएनएस मतंग को नौसेना के गोताखोरों के साथ क्षेत्र की ओर रवाना किया गया था।

भारतीय नौसेना खोज, बचाव, समुद्री सर्विलांस जैसे कार्यो के लिए 36 डोर्नियर-228 विमानों का संचालन करती है। नौसेना में इन्हें वर्ष 1990 के दशक के शुरुआती वर्षो में शामिल किया गया था। उसके बाद से यह डोर्नियर विमान का पहला हादसा है।

नौसेना विमान हादसा : सह-पायलट का शव मिला (लीड-1) Reviewed by on . पणजी, 27 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय नौसेना के विमान डोर्नियर-228 के मंगलवार रात गोवा के नजदीक अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से लापता इसके सह-पायलट का शव पणजी, 27 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय नौसेना के विमान डोर्नियर-228 के मंगलवार रात गोवा के नजदीक अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से लापता इसके सह-पायलट का शव Rating:
scroll to top