Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पंजाब में भ्रष्ट को शामिल करने पर आप का समर्थन नहीं करेंगे : धर्मवीर गांधी

पंजाब में भ्रष्ट को शामिल करने पर आप का समर्थन नहीं करेंगे : धर्मवीर गांधी

नई दिल्ली, 27 फरवरी (आईएएनएस)। पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद धर्मवीर गांधी ने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव मेंअन्य दलों के भ्रष्ट लोगों को आप में शामिल किया गया तो वह पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे।

नई दिल्ली, 27 फरवरी (आईएएनएस)। पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद धर्मवीर गांधी ने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव मेंअन्य दलों के भ्रष्ट लोगों को आप में शामिल किया गया तो वह पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे।

गांधी का बयान ऐसे समय पर आया है जब पार्टी नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार से पांच दिवसीय पंजाब के दौरे पर हैं।

64 वर्षीय गांधी ने आईएएनएस से कहा, “मैं देख सकता हूं कि पंजाब बदलाव के लिए तैयार है। मैं और मेरे लोग अकाली-भाजपा की निरंकुश गठबंधन सरकार और भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी कांग्रेस की वापसी नहीं होने देंगे।”

उन्होंने साथ ही यह भी कहा,”मैं यह भी देखूंगा कि मेरी पार्टी स्वच्छ छवि वाले को उम्मीदवार बनाए जो पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान करे। हमलोग भ्रष्ट दलबदलुओं को पार्टी पर हावी नहीं देंगे।” उन्होंने कहा कि अगर पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर संदेहास्पद आर्थिक और राजनीतिक पृष्ठभमि वाले लोगों को संगठन में अच्छे पद दिए गए तो वह इसका विरोध करेंगे।

पेशे से हृदय रोग विशेषज्ञ गांधी पंजाब से आप के चार सांसदों में एक हैं जबकि पाटी्र्र ने देश भर में चार सौ उम्मीदवार लोकसभा चुनाव में उतारे थे जिनमें सिर्फ पंजाब में ही चार जीत पाए। लेकिन वे केजरीवाल की काली सूची में हैं, क्योंकि प्रशान्त भूषण और योगेंद्र यादव के करीबी बन गए थे।

शुरू में उन्हें लोकसभा में आप संसदीय दल का नेता बनाया गया था, लेकिन जब वह पार्टी के विक्षुब्धों की बैठक में भाग लेने लगे तो उन्हें पिछले अगस्त माह में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था।

गांधी ने आईएएनएस से कहा कि पंजाब में उन्हें साथ लेने का दायित्व उन पार्टी नेताओं का है जिन्होंने तुच्छ बातों के लिए उन्हें पार्टी से निलंबित किया था। गांधी ने पंजाब प्रभारी केजरीवाल के निष्ठावान संजय सिंह को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि संजय सिंह और दुर्गेश पाठक की पंजाब में कोई जरूरत नहीं है। प्रभारी नेताओं को पंजाब में एक या दो दिन रहना चाहिए, लेकिन इन लोगों ने तो यहां डेरा ही जमा लिया है।

उधर गत साल फरवरी में दिल्ली में भारी जीत के बाद आप पहली बार राजधानी के बाहर किसी दूसरे राज्य 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा चुनाव में बड़ी जंग लड़ेगी।

इन अटकलों के बीच कि कांग्रेस और भाजपा के कुछ नेता आप में शामिल हो सकते हैं केजरीवाल ने दावा किया है कि उनकी पार्टी सभी दलों का सूपड़ा साफ कर देगी।

गांधी ने कहा कि वह पंजाब दौरे के दौरान केजरीवाल से नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा, “मुझे किसी से क्यों मिलना चाहिए जबकि किसी ने मुझसे संपर्क ही नहीं किया है।”

पंजाब में भ्रष्ट को शामिल करने पर आप का समर्थन नहीं करेंगे : धर्मवीर गांधी Reviewed by on . नई दिल्ली, 27 फरवरी (आईएएनएस)। पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद धर्मवीर गांधी ने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव मेंअन्य दलों के भ्रष्ट लोगों को आप में शामिल किय नई दिल्ली, 27 फरवरी (आईएएनएस)। पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद धर्मवीर गांधी ने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव मेंअन्य दलों के भ्रष्ट लोगों को आप में शामिल किय Rating:
scroll to top