Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बर्दवान विस्फोट : शाह के निशाने पर ममता, तृणमूल का पलटवार (राउंडअप)

बर्दवान विस्फोट : शाह के निशाने पर ममता, तृणमूल का पलटवार (राउंडअप)

बर्दवान, 20 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार पर तीखा हमला किया और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर वोट की खातिर राष्ट्रीय सुरक्षा को ताक पर रखने का आरोप लगाते हुए लोगों से ममता के नेतृत्व वाल सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

आलोचना से आहत तृणमूल कांग्रेस ने बर्दवान में हुई भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा को फ्लॉप शो करार दिया और कहा कि मिस्ड कॉल के जरिए पश्चिम बंगाल की सरकार को हटाने का प्रयास कर रहे हैं।

बर्दवान में भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि यहां विस्फोट बस इसलिए हुआ है क्योंकि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) बांग्लादेशी घुसपैठियों को पनाह दे रही है। बर्दवान विस्फोट में दो बांग्लादेश आतंवादी मारे गए थे।

उन्होंने कहा, “जब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश को विकास की राह पर ले जाने का प्रयास किया तब तृणमूल सरकार ने बंगाल को पिछड़ेपन की राह पर ढकेल दिया। भाजपा बंगाल में विकास का काम करना चाहती है लेकिन ममताजी हमें वैसा करने की इजाजत नहीं दे रहीं।”

शाह ने कहा “बर्दवान विस्फोट तृणमोल की वोट बैंक की राजनीति का एक स्पष्ट उदाहरण है। यदि इस सरकार ने यहां हुए विस्फोट से एक वर्ष पहले कोलकाता में हुए विस्फोट की उचित जांच कराई होती तो बर्दमान विस्फोट नहीं हुआ होता। लेकिन वोट बैंक की राजनीति की खातिर इसकी उचित जांच ही नहीं कराई।”

2 अक्टूबर को हुए विस्फोट का उदाहरण देते हुए शाह ने कहा, “यहां तक कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी बर्दवान विस्फोट की जांच में जुटी है तो उन्होंने (ममता ने) जांच पर आपत्ति जताई है। विस्फोट के लिए ममता सरकार जवाबदेह है।”

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन की इस विस्फोट में संलिप्तता है।

शाह ने कहा, “बंगाल एक सीमावर्ती राज्य है और वोट बैंक की राजनीति के कारण राज्य सरकार बांग्लादेशियों को घुसपैठ की अनुमति दे रही है जो देश की सुरक्षा के लिए खतरा है।”

लोकसभा चुनाव के समय से ही बांग्लादेशी घुसपैठ पर तृणमूल पर निशाना साध रही भाजपा के अध्यक्ष ने कहा, “बंगाल के लोग इस सरकार (राज्य) को एक दिन के लिए नहीं चलने दे क्योंकि यह देश की सुरक्षा को क्षति पहुंचा रही है।”

नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से विकास के लिए हुए प्रयासों को गिनाते हुए शाह ने बंगाल से तृणमूल को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

शाह ने जोर देकर कहा, “पिछली संप्रग (कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) सरकार 10 वर्षो में जो नहीं कर सकी, मोदी सरकार ने सात माह में कर दिखाया है। महंगाई पर नियंत्रण, ईंधन के दाम कम करना या निर्बाध बिजली की आपूर्ति कर सकी है। केवल भाजपा ही विकास करेगी इसलिए तृणमूल को बंगाल से उखाड़ फेंकें और भाजपा को सत्ता में लाएं।”

राज्य में कई करोड़ रुपये के शारदा चिटफंड घोटाले में तृणमूल नेताओं और मंत्रियों के संलिप्त होने का आरोप लगाते हुए शाह ने ममता पर बंगाल को पिछड़ेपन की ओर ले जाने का आरोप लगाया।

उधर, कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष की बर्दवान में हुई जनसभा को फ्लॉप शो करार दिया और उसका मजाक उड़ाते हुए कहा कि भाजपा तृणमूल कांग्रेस की सरकार को मिस्ड कॉल के जरिए हटाने का प्रयास कर रही है।

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पाथरे चटर्जी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “बर्दवान में आज भाजपा की जनसभा फ्लॉप शो रही। मुख्य वक्ता (अमित शाह) बस कुछ मिनट ही बोल पाए।”

भाजपा के अभियान को दुष्प्रचार करार देते हुए चटर्जी ने कहा, “वे तृणमूल को एक मिस्ड कॉल से सत्ता से हटाना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि अमित शाह को यह समझ आ गया होगा कि बंगाल में कमल खिलाना बेहद कठिन है।”

राज्य में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा, “राहुल सिन्हा ने जिस अपमानजनक तरीके से एक खास समुदाय को संबोधित किया, यह निंदनीय है। यदि राहुल सिन्हा को बंगाल की फिक्र होती, तो वह केंद्र को नजरंदाज करते हुए राज्य के पक्ष में बोलते।”

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

बर्दवान विस्फोट : शाह के निशाने पर ममता, तृणमूल का पलटवार (राउंडअप) Reviewed by on . बर्दवान, 20 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार पर तीखा हमला किया और राज्य की मुख्यमंत्री बर्दवान, 20 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार पर तीखा हमला किया और राज्य की मुख्यमंत्री Rating:
scroll to top