Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » बीडब्ल्यूएफ ने की सायना की सराहना

बीडब्ल्यूएफ ने की सायना की सराहना

कुआलालंपुर, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल की खेल जगत में हाल के दिनों में भरी गई ऊंची उड़ाने के लिए जमकर सराहना की।

सायना न सिर्फ विश्व वरीयता में शीर्ष पर पहुंच चुकी हैं, बल्कि बैडमिंटन जगत में अंतर्राष्ट्रीय आइकन बन चुकी हैं।

सायना ने हाल ही में आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट से दो वर्ष के लिए 25 करोड़ रुपये का करार किया है।

करार के तहत आईओएस सायना के विज्ञापनों, अपीयरेंस, ब्रांड प्रोफाइल, पेटेंट, लाइसेंस और डिजिटल अधिकार, तस्वीरों एवं सोशल नेटवर्किं ग साइटों पर उनकी उपस्थिति से जुड़े मामलों का प्रबंधन देखेगी।

आईओएस ने तेजी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहीं सायना से जुड़ने में जरा भी देरी किए बगैर बीते शुक्रवार को उनके साथ करार कर लिया।

सायना हाल ही में भारतीय वित्तीय कंपनी इडेलवीज की नई ब्रांड एम्बेसडर भी बनी हैं, तथा कंपनी के लिए वह विभिन्न मीडिया पर विज्ञापनों में दिखाई देंगी।

बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा, “यह अन्य बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण है कि कैसे कोर्ट पर शानदार प्रदर्शन का फायदा वित्तीय रूप में भी मिलता है। कोर्ट से बाहर कठिन मेहनत के जरिए अर्जित अपनी छवि तथा मीडिया, प्रशंसकों और प्रायोजकों के बीच अपनी उपस्थिति का इस तरह फायदा मिलता है।”

उन्होंने कहा, “किसी मैच के बाद, चाहे नतीजे आपके पक्ष में हों या नहीं, अंतर्राष्ट्रीय मीडिया का सामना करना या प्रायोजकों के कार्यक्रम में शिरकत करना बेहद थकाऊ होता है, लेकिन सायना जैसी स्टार खिलाड़ियों से इसकी अपेक्षा की जाती है।”

लुंड ने कहा, “बात सिर्फ मैच खेलने तक सीमित नहीं है, बल्कि कोर्ट से इतर अपनी छवि इस तरह बनाने की है, जिससे आप खेल में आदर्श बन सकें और स्थापित कर सकें। सायना निश्चित तौर पर हमारे समय की सर्वाधिक उल्लेखनीय अंतर्राष्ट्रीय स्टार हैं। उनकी खेल प्रतिभा ने उन्हें उनके देश भारत में हस्ती का दर्जा दे दिया है और वह एक खेल ब्रांड बन चुकी हैं।”

सायना पिछले महीने विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बनीं। हालांकि फाइनल में उन्हें स्पेन के कैरोलीन मारिन के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

सायना इस समय टोक्यो में 275,000 डॉलर इनामी राशि वाले जापान ओपन सुपरसीरीज टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंची हुई हैं।

बीडब्ल्यूएफ ने की सायना की सराहना Reviewed by on . कुआलालंपुर, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल की खेल जगत में हाल के द कुआलालंपुर, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल की खेल जगत में हाल के द Rating:
scroll to top