Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » त्रिनिदाद एवं टोबैगो : आम चुनाव में विपक्ष की जीत

त्रिनिदाद एवं टोबैगो : आम चुनाव में विपक्ष की जीत

पोर्ट ऑफ स्पेन, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। त्रिनिदाद एवं टोबैगो में हुए आम चुनाव में विपक्षी दल पीपुल्स नेशनल मूवमेंट (पीएनएम) को जीत मिली है। पीएनएम ने कमला प्रसाद-बिसेसर की पार्टी पीपुल्स पार्टनरशिप को सत्ता से बेदखल कर दिया है। पीएनएम के कीथ राउले का इस कैरेबियाई देश का प्रधानमंत्री बनना तय हो गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शुरुआती नतीजों से साफ हो गया है कि पीएमएन को संसद की 41 सीटों में से 23 पर जीत मिली है।

जीत के बाद राउले ने कहा, “हमें पूरा भरोसा है कि देश को सुरक्षित हाथों में सौंपा गया है। पीएनएम देश की शासन व्यवस्था चलाने की जिम्मेदारी कबूल करता है।”

भारत से त्रिनिदाद एवं टोबैगो में जा बसे भारतीय समुदाय से संबंध रखने वाले कमला प्रसाद-बिसेसर त्रिनिदाद एवं टोबैगो की पहली महिला प्रधानमंत्री थीं। उन्होंने सोमवार को टेलीविजन पर अपनी हार कबूल कर ली।

राउले का संसद में पहला कार्यकाल 1987-1990 के बीच रहा था। उन्होंने विपक्षी सीनेटर की भूमिका निभाई थी। वह अतीत में कई महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारियां भी संभाल चुके हैं।

त्रिनिदाद एवं टोबैगो : आम चुनाव में विपक्ष की जीत Reviewed by on . पोर्ट ऑफ स्पेन, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। त्रिनिदाद एवं टोबैगो में हुए आम चुनाव में विपक्षी दल पीपुल्स नेशनल मूवमेंट (पीएनएम) को जीत मिली है। पीएनएम ने कमला प्रसाद-ब पोर्ट ऑफ स्पेन, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। त्रिनिदाद एवं टोबैगो में हुए आम चुनाव में विपक्षी दल पीपुल्स नेशनल मूवमेंट (पीएनएम) को जीत मिली है। पीएनएम ने कमला प्रसाद-ब Rating:
scroll to top