Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भारत में बाघों की संख्या बढ़ी

भारत में बाघों की संख्या बढ़ी

नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। पर्यावरण एवं वन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि भारत में बाघों की संख्या 30.5 फीसदी बढ़ी है और अब देश बाघ संरक्षण की रणनीतियां दूसरे देशों के साथ भी साझा करने के लिए तैयार है।

जावड़ेकर राष्ट्रीय बाघ सुरक्षा प्राधिकरण द्वारा वन्यजीव अपराध निगरानी प्रणाली एवं रणनीति पर आयोजित क्षेत्र निदेशकों एवं मुख्य वन्यजीव प्रबंधकों की बैठक के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, “बाघों की संख्या 1,706 से बढ़कर 2,226 हो गई है..हमें अपने प्रयासों पर गर्व है। यह कमोबेश 30 फीसदी की वृद्धि के बराबर है।”

जावड़ेकर ने आगे कहा, “हमारे यहां बाघों की पर्याप्त आबादी है। अब हम अपने बाघों और उनके संरक्षण की रणनीति दूसरे देशों के साथ साझा करने के लिए तैयार हैं।”

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

भारत में बाघों की संख्या बढ़ी Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। पर्यावरण एवं वन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि भारत में बाघों की संख्या 30.5 फीसदी बढ़ी है और अब देश बाघ संरक्षण की नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। पर्यावरण एवं वन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि भारत में बाघों की संख्या 30.5 फीसदी बढ़ी है और अब देश बाघ संरक्षण की Rating:
scroll to top