Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मणिपुर विश्वविद्यालय के 80 छात्र गिरफ्तार

मणिपुर विश्वविद्यालय के 80 छात्र गिरफ्तार

इंफाल, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने शुक्रवार तड़के (आधी रात के कुछ बाद) छात्रों के छात्रावास में घुसकर विश्वविद्यालय के छह प्रोफेसरों और 80 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस महानिरीक्षक एस.कैलुन और क्ले खोंगसाई के अनुसार, प्रभारी कुलपति के.युगींद्रो की शिकायत पर पुलिस आधी रात के बाद छात्रावास परिसर में गई। युगींद्रो ने कहा था कि उन्हें गुरुवार को प्रभार ग्रहण करने से रोका गया।

पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया। झड़प के बाद पुलिस को भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

एक प्रोफेसर अमर युनान ने कहा कि कुछ छात्रों को चोटें आईं और उनका खून बह रहा था।

मणिपुर विश्वविद्यालय में बीते तीन महीनों से अशांति बनी हुई है। यहां छात्रों व शिक्षकों ने कुलपति ए.पी. पांडे को हटाने की मांग की थी।

विश्वविद्यालय को 85 दिनों तक बंद रखा गया था। यहां सितम्बर में स्थिति सामान्य तब हुई, जब एक तथ्यान्वेषी समिति को पांडे के विरुद्ध आरोपों को जांचने के लिए गठित किया गया। पांडे पर वित्तीय व प्रशासनिक अनियमितता में संलिप्त होने का आरोप है।

इन आरोपों से इनकार करने वाले पांडे को 17 सितम्बर को निलंबित कर दिया गया।

प्रभारी कुलपति युगींद्रो ने शुक्रवार को अपना प्रभार संभाला। कुछ शिक्षकों और छात्रों ने गुरुवार को उन्हें जबरदस्ती इस्तीफा देने पर मजबूर कर दिया था।

मणिपुर में अगले पांच दिनों के लिए इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी गई है।

मणिपुर विश्वविद्यालय के 80 छात्र गिरफ्तार Reviewed by on . इंफाल, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने शुक्रवार तड़के (आधी रात के कुछ बाद) छात्रों के छात्रावास मे इंफाल, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने शुक्रवार तड़के (आधी रात के कुछ बाद) छात्रों के छात्रावास मे Rating:
scroll to top