Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आबे न्यूयॉर्क में ट्रंप से मिलेंगे

आबे न्यूयॉर्क में ट्रंप से मिलेंगे

टोक्यो, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे न्यूयॉर्क में अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे।

‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी प्रवक्ता योशीहिदे सुगा ने कहा कि आबे अगले सप्ताह होने वाली यूएनजीए व इससे इतर होने वाली अन्य बैठकों में भाग लेने के लिए रविवार को रवाना होंगे।

सुगा ने कहा कि ट्रंप और आबे पहले एक निजी रात्रिभोज के लिए मिलेंगे और फिर बुधवार को बैठक करेंगे।

जापानी प्रधानमंत्री की महासभा के पहले दिन मंगलवार को सभा को संभोधित करने की संभावना है।

सुगा ने कहा कि आबे-ट्रंप की बैठक जापान और अमेरिका के बीच क्षेत्रीय और वैश्विक चुनौतियों पर घनिष्ठ द्विपक्षीय समन्वय को मजबूत करेगी जिसमें उत्तर कोरिया का परमाणु निरस्त्रीकरण मुद्दा भी शामिल है।

आबे की यह न्यूयॉर्क यात्रा सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के नेतृत्व को लेकर हुए चुनाव में उन्हें मिली जीत के तुरंत बाद हो रही है जिसका अर्थ यह भी है कि प्रधानमंत्री पद पर भी उनका कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ गया है।

आबे न्यूयॉर्क में ट्रंप से मिलेंगे Reviewed by on . टोक्यो, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे न्यूयॉर्क में अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्र टोक्यो, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे न्यूयॉर्क में अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्र Rating:
scroll to top