Wednesday , 8 May 2024

Home » भारत » मप्र में 13 जिलों से रूठा मानसून

मप्र में 13 जिलों से रूठा मानसून

भोपाल, 23 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के 13 जिलों में मानसून के दौरान औसत से काफी कम बारिश दर्ज की गई है। राज्य में 19 जिलों में सामान्य से अधिक और 19 जिलों में औसत बारिश हुई है।

सरकार की ओर से जारी आधिकारिक विवरण के अनुसार, एक जून से 22 अगस्त तक प्रदेश के 51 जिलों में से 19 जिलों में सामान्य से अधिक, 19 जिलों में औसत एवं 13 जिलों में औसत से भी कम बारिश दर्ज की गई।

राज्य के कटनी, बालाघाट, पन्ना, अनूपपुर, सागर, मुरैना, शहडोल, छतरपुर, श्योपुर, भिंड, सीधी, रीवा और टीकमगढ़ में औसत से काफी कम बारिश हुई है। बारिश के अभाव में इन जिलों में मानसून के बाद भी जलाशय खाल हैं और लोगों को अभी से जलसंकट की चिंता सताने लगी है।

वहीं, इंदौर, धार, झाबुआ, अलीराजपुर, खंडवा, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, रतलाम, देवास, शाजापुर, आगर, गुना, भोपाल, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, हरदा एवं बैतूल जिलों में औसत से ज्यादा बारिश हुई हैं। इसके अलावा जबलपुर, मंडला, डिंडोरी, सिवनी, नरसिंहपुर, दमोह, सिंगरौली, सतना, उमरिया, खरगोन, बडवानी, बुरहानपुर, ग्वालियर, शिवपुरी, अशोकनगर, विदिशा, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा एवं दतिया जिलों में औसत बारिश हुई हैं।

मप्र में 13 जिलों से रूठा मानसून Reviewed by on . भोपाल, 23 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के 13 जिलों में मानसून के दौरान औसत से काफी कम बारिश दर्ज की गई है। राज्य में 19 जिलों में सामान्य से अधिक और 19 जिलों मे भोपाल, 23 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के 13 जिलों में मानसून के दौरान औसत से काफी कम बारिश दर्ज की गई है। राज्य में 19 जिलों में सामान्य से अधिक और 19 जिलों मे Rating:
scroll to top