Tuesday , 7 May 2024

Home » खेल » महिला हॉकी : भारत ने जापान को 2-1 से शिकस्त दी

महिला हॉकी : भारत ने जापान को 2-1 से शिकस्त दी

टोक्यो, 17 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को यहां ओलम्पिक टेस्ट इवेंट की शानदार शुरुआत करते हुए पहले मैच में जापान को शिकस्त दी।

भारत ने यहां ओई हॉकी स्टेडियम में हुए एक कड़े मुकाबले में मेजबान टीम को 2-1 से हराया।

मेहमान टीम के लिए डिफेंडर गुरजीत ने दोनों गोल किए जबकि जापान के लिए एकमात्र गोल ईमी निशिखोरी ने दागा।

भारतीय टीम ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले मिनट से ही अटैकिंग खेल दिखाया। इसका परिणाम उसे पहले क्वार्टर में ही मिला। नौवें मिनट में गुरजीत ने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

मेहमान टीम हालांकि, इस बढ़त को ज्यादा देर तक बनाए नहीं रख पाई। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही जापान ने बारबरी का गोल दागा। मेहमान टीम के लिए यह गोल निशिखोरी ने 16वें मिनट में किया।

इसके बाद, दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। तीसरे क्वार्टर में भारत को एक मौका जिसका उसने लाभ उठाया। 35वें मिनट में गुरजीत ने शानदार गोल करते हुए मेहमान टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

अखिरी क्वार्टर में जापान ने लगातार प्रयास किए, लेकिन भारतीय डिफेंस डटी रही और दोबारा बराबरी का गोल नहीं होने दिया।

अगले मैच में भारत को सामना रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

महिला हॉकी : भारत ने जापान को 2-1 से शिकस्त दी Reviewed by on . टोक्यो, 17 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को यहां ओलम्पिक टेस्ट इवेंट की शानदार शुरुआत करते हुए पहले मैच में जापान को शिकस्त दी। भारत ने यहां टोक्यो, 17 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को यहां ओलम्पिक टेस्ट इवेंट की शानदार शुरुआत करते हुए पहले मैच में जापान को शिकस्त दी। भारत ने यहां Rating:
scroll to top