Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मेक्सिको का डाउन सिंड्रोम से पीड़ित बच्ची को परिजनों से मिलाने का अनुरोध

मेक्सिको का डाउन सिंड्रोम से पीड़ित बच्ची को परिजनों से मिलाने का अनुरोध

मेक्सिको सिटी, 21 जून (आईएएनएस)। मेक्सिको के विदेश मंत्री लुइस विडेगेरे ने अमेरिका से ‘डाउन सिंड्रोम’ से पीड़ित बच्ची और उसके भाई को जल्द से जल्द उनके माता-पिता से मिलाने का अनुरोध किया है।

‘डाउन सिंड्रोम’ बीमारी से बच्चे का मानसिक विकास नहीं हो पाता।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मेक्सिको ने बुधवार को मांग की कि डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन बच्ची और उसके भाई को उनके माता-पिता से जल्द से जल्द मिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करे।

गौरतलब है कि 10 वर्षीय बच्ची और उसके भाई को टेक्सास के मैकएलन स्थित डिटेशन सेंटर में रखा गया है जबकि उनकी मां को टेक्सास के ब्राउनन्सविले की एक इकाई में रखा गया है।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल में ट्रंप प्रशासन की प्रवासी नीति के लागू होने के छह सप्ताह के दौरान मेक्सिको-अमेरिका सीमा पर 2,000 से अधिक प्रवासी बच्चों को उनके परिजनों से अलग रखा गया है।

विडेगेरे ने कहा कि माता-पिता से अलग रखे गए बच्चों में 25 लड़के और लड़कियां मेक्सिको के हैं।

विडेगेरे ने मंगलवार को अमेरिका की प्रवासी सीमा नीति की निंदा करते हुए इसे क्रूर और अमानवीय बताया था।

मेक्सिको का डाउन सिंड्रोम से पीड़ित बच्ची को परिजनों से मिलाने का अनुरोध Reviewed by on . मेक्सिको सिटी, 21 जून (आईएएनएस)। मेक्सिको के विदेश मंत्री लुइस विडेगेरे ने अमेरिका से 'डाउन सिंड्रोम' से पीड़ित बच्ची और उसके भाई को जल्द से जल्द उनके माता-पिता मेक्सिको सिटी, 21 जून (आईएएनएस)। मेक्सिको के विदेश मंत्री लुइस विडेगेरे ने अमेरिका से 'डाउन सिंड्रोम' से पीड़ित बच्ची और उसके भाई को जल्द से जल्द उनके माता-पिता Rating:
scroll to top