Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मोदी ने इस्तांबुल हवाईअड्डे हमले की निंदा की

मोदी ने इस्तांबुल हवाईअड्डे हमले की निंदा की

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तुर्की के इस्तांबुल शहर स्थित अतातुर्क हवाईअड्डे पर मंगलवार शाम हुए जानलेवा हमले की निंदा की। हमले में 36 लोग मारे गए और 145 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “इस्तांबुल हमला अमानवीय एवं भीषण है। मैं इसकी पुरजोर निंदा करता हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। ईश्वर करे घायल लोग जल्द स्वस्थ हो जाएं।”

विदेश मामलों के मंत्रालय (एमईए) ने इस हमले में किसी भारतीय के हताहत न होने की बात कही है।

एमईए ने इस्तांबुल हवाईअड्डे पर फंसे भारतीयों के लिए ट्विटर पर आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।

अंकारा में स्थित भारतीय दूतावास ने ट्विटर पर लिखा, “इस्तांबुल के अतातुर्क हवाईअड्डे पर आतंकवादी हमला। प्रवेश/निकास बंद कर दिया गया है। सहायता के लिए भारतीय +90-530-5671095/8258037/4123625 पर कॉल करें।”

अन्य ट्वीट में कहा गया, “आप अंकारा में भारतीय दूतावास के फर्स्ट सेकेट्ररी से भी 05303142203 पर संपर्क कर सकते हैं।”

उधर, तुर्की के प्रधानमंत्री बिनाली यिलदिरीम ने हवाईअड्डे पर हुए हमलों के लिए आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को जिम्मेदार ठहराया है।

फिलहाल किसी आतंकवादी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

मोदी ने इस्तांबुल हवाईअड्डे हमले की निंदा की Reviewed by on . नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तुर्की के इस्तांबुल शहर स्थित अतातुर्क हवाईअड्डे पर मंगलवार शाम हुए जानलेवा हमले की निंदा की नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तुर्की के इस्तांबुल शहर स्थित अतातुर्क हवाईअड्डे पर मंगलवार शाम हुए जानलेवा हमले की निंदा की Rating:
scroll to top