Monday , 6 May 2024

Home » भारत » यमुना की सफाई के लिए विशेष कंपनी बनाने का प्रस्ताव

यमुना की सफाई के लिए विशेष कंपनी बनाने का प्रस्ताव

नई दिल्ली, 20 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को केंद्र सरकार के समक्ष यमुना नदी की सफाई के लिए दिल्ली मेट्रो की तरह ही स्पेशल पर्पज वेहिकल (एसपीवी) के गठन का प्रस्ताव रखा।

दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया, “एनसीआर प्लानिंग बोर्ड की आज (मंगलवार) की बैठक में हमने केंद्र सरकार से यमुना नदी की सफाई के लिए दिल्ली मेट्रो की तरह ही स्पेशल पर्पज वेहिकल (सभी संबद्ध एजेंसियों का मंच) के गठन की सिफारिश की है।”

उन्होंने कहा केंद्र और दिल्ली सरकार की विभिन्न एजेंसियों जैसे दिल्ली विकास प्राधिकरण, दिल्ली जल बोर्ड को यमुना नदी की सफाई में अपना योगदान देना चाहिए। लेकिन इन एजेंसियों के बीच समन्वय की कमी है। इसलिए एक एसपीवी के गठन से ही यह कमी दूर की जा सकती है और सभी एजेंसिंया साथ मिलकर काम कर सकती हैं।

एनसीआर प्लानिंग बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने की।

जैन ने कहा कि नायडू ने उन्हें उनके सुझाव पर विचार का आश्वासन दिया है।

यमुना की सफाई के लिए विशेष कंपनी बनाने का प्रस्ताव Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को केंद्र सरकार के समक्ष यमुना नदी की सफाई के लिए दिल्ली मेट्रो की तरह ही स्पेशल पर्पज वेहिकल (एसपीवी) नई दिल्ली, 20 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को केंद्र सरकार के समक्ष यमुना नदी की सफाई के लिए दिल्ली मेट्रो की तरह ही स्पेशल पर्पज वेहिकल (एसपीवी) Rating:
scroll to top