Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » यू-19 विश्व कप : ग्रुप में शीर्ष स्थान के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

यू-19 विश्व कप : ग्रुप में शीर्ष स्थान के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

मीरपुर (बांग्लादेश), 3 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने हसन मोहसिन के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर बुधवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका को 23 रनों से हरा दिया और ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने मोहसिन की 86 रनों की पारी की बदौलत श्रीलंका को 213 रनों का लक्ष्य दिया। श्रीलंका लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 46.4 ओवर में 189 रनों पर ही ढेर हो गई।

पाकिस्तान अब क्वार्टर फाइनल में आठ फरवरी को वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली श्रीलंका सात फरवरी को इंग्लैंड से भिड़ेगी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने अपने चार विकेट 96 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद आए मोहसिन ने पारी को संभाला। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए सलमान फैयाज (33) के साथ 61 रनों की साझेदारी निभाई।

श्रीलंका की तरफ से थिलन निमेष, और वानिडु हासारंगा और दिमिथ सिल्वा ने दो-दो विकेट लिए।

इस मैच में सबकी नजरें 17 वर्षीय गेंदबाज कामिंडु मेंडिस पर थीं, जिन्होंने दोनों हाथों से गेंदबाजी की। मेंडिस को हालांकि एक भी विकेट नहीं मिला।

बल्लेबाजी के बाद मोहसिन ने गेंदबाजी में भी अहम योगदान दिया। उन्होंने लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के शुरुआती दो विकेट लेकर टीम को सफलता दिलाई।

श्रीलंका के 63 रन पर चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद मेंडिस (68) और विशाड रानदिका (46) ने पांचवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए और श्रीलंका की पूरी टीम 46.4 ओवर में पवेलियन लौट गई।

महोसिन को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

विश्व कप का यह अंतिम लीग मैच था। ग्रुप-ए बांग्लादेश की टीम शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंची, वहीं ग्रुप-सी में इंग्लैड शीर्ष पर जबकि दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज है।

ग्रुप-डी में भारत ने पहला स्थान हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। दूसरे स्थान पर नेपाल है।

यू-19 विश्व कप : ग्रुप में शीर्ष स्थान के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान Reviewed by on . मीरपुर (बांग्लादेश), 3 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने हसन मोहसिन के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर बुधवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने आखिरी ग्रुप मैच में श्री मीरपुर (बांग्लादेश), 3 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने हसन मोहसिन के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर बुधवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने आखिरी ग्रुप मैच में श्री Rating:
scroll to top