Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » वायुसेना में अधिसंख्य एयर मार्शल पद को मंजूरी

वायुसेना में अधिसंख्य एयर मार्शल पद को मंजूरी

नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को सशस्त्र बल न्यायाधिकरण के आदेशों के अनुपालन में भारतीय वायुसेना में 17 महीने के लिए एक अधिसंख्य एयर मार्शल पद (सुपरन्युमेरेरी पोस्ट) के सृजन को मंजूरी दे दी।

पहली दिसंबर, 2014 से 30 अप्रैल, 2016 तक के लिए वायुसेना में सृजित यह अधिसंख्य पद एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग शाखा में स्वीकृत एयर मार्शलों की संख्या के अतिरिक्त है।

इस कदम का मकसद सशस्त्र बल न्यायाधिकरण (प्रधान पीठ) के निर्देशानुसार रिव्यू स्पेशल प्रमोशन बोर्ड-2014 की कार्यवाही के अनुपालन में एवीएम संजय शर्मा की तरक्की के लिए रक्षा मंत्रालय को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति की मंजूरी लेने के लिए समर्थ बनाना है।

इस पद के सृजन और एसीसी द्वारा रिव्यू स्पेशल प्रमोशन बोर्ड-2014 के अनुमोदन से संजय शर्मा को पीछे की तारीख पहली दिसंबर, 2014 से एयर मार्शल के पद पर पदोन्नति दे पाना संभव हो सकेगा।

वायुसेना में अधिसंख्य एयर मार्शल पद को मंजूरी Reviewed by on . नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को सशस्त्र बल न्यायाधिकरण के आदेशों के अनुपालन में भारतीय वायुसेना में 17 महीने के लिए एक अधिसंख्य ए नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को सशस्त्र बल न्यायाधिकरण के आदेशों के अनुपालन में भारतीय वायुसेना में 17 महीने के लिए एक अधिसंख्य ए Rating:
scroll to top