Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राजनाथ एकदिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे (लीड-1)

राजनाथ एकदिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे (लीड-1)

श्रीनगर, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए श्रीनगर पहुंचे।

राजनाथ सिंह खास तौर से घाटी व भारत-पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे।

राजनाथ सिंह ने दिल्ली से रवाना होने से पहले ट्वीट किया, “जम्मू एवं कश्मीर के एकदिवसीय दौरे पर श्रीनगर जा रहा हूं। वहां सुरक्षा के हालात व राज्य में शुरू किए गए प्रमुख पहलों की समीक्षा करूंगा।”

वह यहां उच्चस्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के अलावा कुछ राजनीतिक प्रतिनिधियों से भी चर्चा करेंगे।

वह राजभवन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वह नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों, पुलिस व सुरक्षा बलों के साथ मुलाकात करेंगे और राज्य की मौजूदा हालात का आंकलन करेंगे।

राज्य में जून में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद यह राजनाथ सिंह का कश्मीर घाटी का पहला दौरा है।

दो प्रमुख राजनीतिक दलं-नेशनल कांफ्रेंस व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने निकाय चुनावों का बहिष्कार किया था।

राजनाथ सिंह के राजनीतिक दलों के नेताओं व सिविल सोसाइटी समूह के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करने की उम्मीद है।

जम्मू एवं कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू है। आतंकी समूहों द्वारा हिंसा की घटनाओं को अंजाम देने से राज्य को अशांति का सामना करना पड़ रहा है।

राजनाथ एकदिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे (लीड-1) Reviewed by on . श्रीनगर, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए श्रीनगर पहुंचे। राजनाथ सिंह खा श्रीनगर, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए श्रीनगर पहुंचे। राजनाथ सिंह खा Rating:
scroll to top