Tuesday , 30 April 2024

Home » विश्व » रियो में अव्यवस्था का माहौल : ब्राजीलियाई अटॉर्नी जनरल

रियो में अव्यवस्था का माहौल : ब्राजीलियाई अटॉर्नी जनरल

ब्रासीलिया, 22 नवंबर (आईएएनएस)। ब्राजील की अटॉर्नी जनरल रैक्वेल डॉज का कहना है कि देश के रियो डि जिनेरो में अव्यवस्था का माहौल है और यहां का हाल ‘बिना कानून वाली भूमि’ जैसा हो गया है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, अटॉर्नी जनरल का यह बयान क्षेत्रीय विधानसभा द्वारा अपने तीन प्रतिनिधियों को रिहा करने का फैसला करने के बाद आया है, जो भ्रष्टाचार के संदेह में जेल में थे। इस निर्णय को अपीलीय अदालत ने मंगलवार को रद्द कर दिया।

डॉज ने मंगलवार को यह बयान उस समय दिया जब उन्होंने रियो विधायिका द्वारा भ्रष्टाचार, साजिश रचने, धनशोधन के आरोपी तीनों प्रतिनिधियों को 17 नवंबर को रिहा करने के फैसले का विरोध में सर्वोच्च न्यायालय की शरण ली है।

डॉज ने कहा, “यह आसान सा तथ्य है कि रियो डि जिनेरियो की विधानसभा ने बड़ी संख्या में बहुमत के जरिए वर्णित सामान्य अपराधों की रूपरेखा को नष्ट कर दिया, जो इस समस संस्थागत निकाय द्वारा अनुभव की जा रही अव्यवस्था को दर्शाता है और सर्वोच्च न्यायालय से त्वरित और दृढ़ प्रतिक्रिया की मांग करता है।”

विधानसभा के अध्यक्ष व परिवहन मंत्री लियोनॉडरे पिसिआनी, पाउलो और एडसन एल्बर्टेसी वे तीन प्रतिनिधि हैं, जो भ्रष्टाचार के संदेह में जेल में थे और एक दिन बाद रिहा हो गए।

डॉज ने कहा, “रियो डि जिनेरो विधानसभा का प्रस्ताव कानूनविहिन माहौल का सबूत है जो दिखाता है कि राज्य अवैध रूप से न्यायायिक निर्णय का विरोध कर रहा है और शक्तियों के पृथक्करण के सिद्धांत का अनादर कर रहा है।”

अपीलीय अदालत ने मंगलवार को तीनों प्रतिनिधियों को फिर से जेल भेजने का आदेश दिया, जो ब्राजीलियाई राष्ट्रपति माइकल टेमेर के नेतृत्व वाली ‘ब्राजीलियन डेमोक्रेटिक मूवमेंट पार्टी’ के सदस्य हैं।

रियो में अव्यवस्था का माहौल : ब्राजीलियाई अटॉर्नी जनरल Reviewed by on . ब्रासीलिया, 22 नवंबर (आईएएनएस)। ब्राजील की अटॉर्नी जनरल रैक्वेल डॉज का कहना है कि देश के रियो डि जिनेरो में अव्यवस्था का माहौल है और यहां का हाल 'बिना कानून वाल ब्रासीलिया, 22 नवंबर (आईएएनएस)। ब्राजील की अटॉर्नी जनरल रैक्वेल डॉज का कहना है कि देश के रियो डि जिनेरो में अव्यवस्था का माहौल है और यहां का हाल 'बिना कानून वाल Rating:
scroll to top