Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » लाखों शिवभक्त करेंगे दूधेश्वर का अभिषेक

लाखों शिवभक्त करेंगे दूधेश्वर का अभिषेक

यहां के सिद्धपीठ दूधेश्वर मंदिर में श्रावण मास को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में महंत नारायण गिरि महाराज ने बताया कि श्रावण शिवरात्रि का मुख्य मेला 11, 12 व 13 अगस्त तक रहेगा। शिवरात्रि का व्रत बुधवार 12 अगस्त को होगा। इसी दिन लाखों की संख्या में शिवभक्त कांवड़िये गंगाजल से भगवान दूधेश्वर का जलाभिषेक करेंगे।

उन्होंने बताया कि 12 अगस्त को ही भगवान दूधेश्वर की आठ प्रहर की विशेष पूजा भी शुरू होगी, जो 13 अगस्त तक चलेगी।

महंत ने बताया कि संपूर्ण मंदिर परिसर सीसीटीवी कैमरों की जद में रहेगा। इसके अलावा कांवड़ियों के वेश में पुलिस व सिविल डिफेंस के लोग भी मौजूद रहेंगे। गंगाजल की व्यवस्था हर वर्ष की भांति नगर निगम ही करेगा।

मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष धर्मपाल गर्ग ने कहा कि मंदिर की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, लेकिन नगर निगम इस कार्य में बिल्कुल रुचि नहीं ले रहा है। चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जगह-जगह मांस की दुकानें खुली हुई हैं, जिस कारण कावड़ियों को काफी परेशानी होती है।

उन्होंने कहा कि यदि नगर निगम ने पांच अगस्त तक सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं कीं, तो वह महंत नारायण गिरि के साथ नगर निगम में जाकर भूख हड़ताल करेंगे।

लाखों शिवभक्त करेंगे दूधेश्वर का अभिषेक Reviewed by on . यहां के सिद्धपीठ दूधेश्वर मंदिर में श्रावण मास को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में महंत नारायण गिरि महाराज ने बताया कि श्रावण शिवरात्रि का मुख्य मेला 11, 12 व 13 अगस यहां के सिद्धपीठ दूधेश्वर मंदिर में श्रावण मास को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में महंत नारायण गिरि महाराज ने बताया कि श्रावण शिवरात्रि का मुख्य मेला 11, 12 व 13 अगस Rating:
scroll to top