Monday , 6 May 2024

Home » भारत » ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लेकर पूर्व सैन्यकर्मियों का प्रदर्शन

‘वन रैंक वन पेंशन’ को लेकर पूर्व सैन्यकर्मियों का प्रदर्शन

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों ने ‘वन रैंक वन पेंशन’ (ओआरओपी) योजना के क्रियान्वय में हो रही देरी के विरोध में सोमवार को प्रदर्शन किया और आंदोलन तेज करने की धमकी दी।

प्रदर्शनकारी पूर्व सैनिकों ने जंतर मंतर पर अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की और ‘वन रैंक वन पेंशन, नो डीले नो डिल्युजन’ और ‘सैनिक एकता जिंदाबाद’ के नारे लगाए।

ओआरओपी योजना के क्रियान्वयन की घोषणा होने तक हर रोज 50-55 पूर्व सैनिकों का दल जंतर-मंतर पर बारी-बारी से भूख हड़ताल करेगा।

आंदोलन की अगुवाई कर रहे इंडियन एक्स-सर्विसमेन मूवमेंट के अध्यक्ष मेजर जनरल सतबीर सिंह (सेवानिवृत) ने आईएएनएस को बताया, “जब तक सरकार हमें ‘वन रैंक वन पेंशन’ योजना के क्रियान्वयन की तारीख नहीं देती, तब तक हम यहां से नहीं हिलेंगे।”

‘वन रैंक वन पेंशन’ को लेकर पूर्व सैन्यकर्मियों का प्रदर्शन Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों ने 'वन रैंक वन पेंशन' (ओआरओपी) योजना के क्रियान्वय में हो रही देरी के विरोध में सोमवार को प्रदर्शन किया औ नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों ने 'वन रैंक वन पेंशन' (ओआरओपी) योजना के क्रियान्वय में हो रही देरी के विरोध में सोमवार को प्रदर्शन किया औ Rating:
scroll to top