Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » रेलवे के प्रतीक्षारत यात्री कर सकेंगे विमान से यात्रा

रेलवे के प्रतीक्षारत यात्री कर सकेंगे विमान से यात्रा

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने रेलवे की प्रतीक्षा सूची वाले यात्रियों के लिए एक नई योजना शुरू की है, जिसके तहत प्रतीक्षारत यात्री कम किराए पर विमान से यात्रा कर सकते हैं। कंपनी ने यह जानकारी यहां सोमवार को एक बयान जारी कर दी।

बयान के मुताबिक, ऐसा आईआरसीटीसी ने इस संबंध में गो एयर और स्पाइस जेट विमानन कंपनियों के साथ समझौता किए हैं।

समझौते के तहत, आईआरसीटीसी अपनी वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुक कराने वाले सभी प्रतीक्षारत यात्रियों को रेलगाड़ी का आरक्षण चार्ट तैयार होने के बाद ईमेल भेजेगी। सस्ते में विमान यात्रा की सुविधा लेने के लिए रेलवे की टिकट बुकिंग यात्रा की तारीख से तीन दिन पहले की होनी चाहिए।

आईआरसीटीसी के एक अधिकारी के मुताबिक, “यात्री रेल टिकट रद्द कर सकते हैं और उसी गंतव्य के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एयर डॉट आईआरसीटीसी डॉट को डॉट इन के जरिए विमान के टिकट के लिए कोशिश कर सकते हैं। यह सुविधा सिर्फ उन्हीं रेल मार्गों पर उपलब्ध होगी जहां विमान द्वारा सेवा प्रदान की जा रही हो।”

अधिकारी ने कहा कि विमान किराया विशेष विमान सेवाओं के लिए उस दिन के किराए की तुलना में कम होगी।

उन्होंने कहा, “गो एयर ने हमारे साथ करार कर लिया है, जबकि स्पाइसजेट को अभी अपने इन्वेंटरी से इसे पारित करना है। इनके अलावा अन्य एयरलाइनों के साथ भी बात चल रही है।”

हाल ही में शुरू की गई इस योजना के तहत पिछले महीने करीब 100 टिकट बिक चुके हैं।

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत विमान किराया मौजूदा स्पॉट किराए की तुलना में 30-40 फीसदी तक सस्ता होगा। हालांकि, सीटों की संख्या सीमित रहेगी, इसलिए बुकिंग ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर होगी।

रेलवे के प्रतीक्षारत यात्री कर सकेंगे विमान से यात्रा Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने रेलवे की प्रतीक्षा सूची वाले यात्रियों के लिए एक नई योजना शुरू की है, जि नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने रेलवे की प्रतीक्षा सूची वाले यात्रियों के लिए एक नई योजना शुरू की है, जि Rating:
scroll to top