Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हों : राष्ट्रपति

वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हों : राष्ट्रपति

नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस (एक अक्टूबर) की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में लोगों से वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराने और वरिष्ठ नागरिकों को स्वस्थ, सम्मानित और उपयोगी जीवन सुनिश्चित करने का आह्वान किया है।

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा है, “मुझे यह जानकर बहुत प्रसन्नता हुई है कि हेल्पेज इंडिया एक अक्टूबर, 2015 को ‘अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस’ के रूप में मना रहा है। उन्नत स्वास्थ्य देखभाल और मृत्य दर में कमी के कारण हमारी जनसंख्या में वरिष्ठ नागरिकों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। समाज को वरिष्ठ नागरिकों विशेष तौर पर आर्थिक और सामाजिक रूप से सुविधाहीन वरिष्ठ नागरिकों का ध्यान रखना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “यह हमारी नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी है कि हम न सिर्फ उनकी सुरक्षा करें और उनका ध्यान रखें, बल्कि उनके बहुमूल्य मार्गदर्शन और योगदान को भी संजो कर रखें। 37 वर्षो की समयावधि में हेल्पेज इंडिया ने सुविधाहीन और जरूरतमंद वरिष्ठ नागरिकों को बहुमूल्य सेवा समर्पित की है।”

मुखर्जी ने कहा, “अंर्तराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस की पूर्व संध्या पर आइए हम वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराएं और उन्हें एक स्वस्थ, सम्मानित और उपयोगी जीवन सुनिश्चित करें।”

वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हों : राष्ट्रपति Reviewed by on . नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस (एक अक्टूबर) की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में लोगों से वरिष्ठ ना नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस (एक अक्टूबर) की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में लोगों से वरिष्ठ ना Rating:
scroll to top