Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » तुर्की की सेना ने पीकेके के 24 ठिकानों को तबाह किया

तुर्की की सेना ने पीकेके के 24 ठिकानों को तबाह किया

तुर्की में पीकेके आतंकवादियों के खिलाफ एक बड़े सैन्य अभियान के मद्देनजर, तनाव में खासी बढ़ोतरी हुई है, क्योंकि जुलाई में संघर्ष विराम के भंग होने के बाद से लेकर अब तक पीकेके ने बदले की कार्रवाइयों को अंजाम दिया है।

तुर्की, यूरोपीय संघ तथा अमेरिका ने पीकेके को आतंकवादी संगठन करार दिया है।

तुर्की के जनरल स्टाफ द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, हक्कारी प्रांत के युकसेकोवा कस्बे में मंगलवार को पीकेके आतंकवादियों ने एक सैन्य काफिले पर हमला कर तुर्की के दो सैनिकों को मार डाला।

बयान के मुताबिक, क्षेत्र में सैन्य अभियान जारी है, जिसमें पीकेके के एक आतंकवादी को मार गिराया गया, जबकि दूसरे ने समर्पण कर दिया।

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एडरेगन ने मंगलवार को कहा कि उत्तरी इराक में आतंकवादियों ने सीमा पार अभियान में पीकेके के 30 से अधिक सदस्यों की हत्या कर दी।

एडरेगन ने कहा, “हम रुकेंगे नहीं, बल्कि सैन्य अभियान जारी रखेंगे।” उन्होंने कहा कि तुर्की की सेना ने जुलाई से लेकर अब तक घरेलू व सीमा पार अभियानों में पीकेके के दो हजार से अधिक सदस्यों को मार गिराया।

तुर्की की सेना ने पीकेके के 24 ठिकानों को तबाह किया Reviewed by on . तुर्की में पीकेके आतंकवादियों के खिलाफ एक बड़े सैन्य अभियान के मद्देनजर, तनाव में खासी बढ़ोतरी हुई है, क्योंकि जुलाई में संघर्ष विराम के भंग होने के बाद से लेकर तुर्की में पीकेके आतंकवादियों के खिलाफ एक बड़े सैन्य अभियान के मद्देनजर, तनाव में खासी बढ़ोतरी हुई है, क्योंकि जुलाई में संघर्ष विराम के भंग होने के बाद से लेकर Rating:
scroll to top