Monday , 29 April 2024

Home » खेल » वापसी के लिए जिला स्तर पर खेले जड़ेजा

वापसी के लिए जिला स्तर पर खेले जड़ेजा

मुंबई, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए जिला स्तरीय खेलों तक में हिस्सा लिया।

जडेजा ने बताया कि इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में उन्होंने इस वर्ष के रणजी ट्रॉफी में शामिल होने के उद्देश्य से भी हिस्सा लिया था।

रणजी की सौराष्ट्र टीम के लिए खेलते हुए जडेजा ने रणजी ट्राफी के दौ मैचों में 24 विकेट लिए और 91 तथा 58 रनों की बेहतरीन पारियां भी खेलीं।

अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर जडेजा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच नवंबर से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार जडेजा ने कहा, “बांग्लादेश में पिछली बार एकदिवसयी खेलने के बाद मैं कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रहा। इस दौरान मैं किसी तरह की क्रिकेट गतिविधि में शामिल नहीं रहा। उसके बाद मैंने फैसला किया कि मुझे एक नए सिरे से रणजी सत्र की शुरुआत करनी होगी।”

जडेजा ने कहा कि जब रणजी ट्रॉफी के लिए एक महीने पहले तैयारियां शुरू हुईं तो उन्होंने सोच लिया था कि यह उनका समय है और उन्हें अपनी क्षमता पर पूरा ध्यान देना है और राष्ट्रीय टीम में वापसी करनी है।

जडेजा ने कहा, “मैंने जिला स्तर पर खेला है। मुझे लगा कि सत्र की शुरुआत से पहले मैच का जितना अभ्यास हो सके करना चाहिए। मैंने सभी मैच एक अवसर के तौर पर खेले।”

जडेजा ने कहा कि उन्होंने टीम में वापसी के बारे में ज्यादा न सोचकर अपने प्रदर्शन पर अधिक ध्यान दिया।

मध्यक्रम के बल्लेबाज जडेजा ने कहा कि कभी-कभी अपने दिमाग को साफ रखने के लिए कुछ समय का विश्राम जरूरी होता है।

जडेजा ने कहा, “अगर कुछ सही नहीं जा रहा है और बार-बार आप किसी चीज के बारे में सोच रहे हैं तो इससे स्थिति और बिगड़ जाती है। आपको इन सभी चीजों को कुछ देर के लिए छोड़ देना चाहिए और सभी विवादों को दिमाग से पूरी तरह से निकालकर नए सिरे से वापसी करनी चाहिए।”

वापसी के लिए जिला स्तर पर खेले जड़ेजा Reviewed by on . मुंबई, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र ज मुंबई, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र ज Rating:
scroll to top