Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विधान परिषद चुनाव : भाजपा के 2 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा

विधान परिषद चुनाव : भाजपा के 2 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा

लखनऊ , 13 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधान परिषद में दो प्रत्याशी उतारकर इस चुनाव को काफी दिलचस्प बना दिया है। भाजपा की ओर से मंगलवार को लक्ष्मण आचार्य तथा प्रदेश मंत्री दयाशंकर सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

विधान परिषद चुनाव में भाजपा ने सामाजिक समरसता को ध्यान में रखकर वरिष्ठ नेता लक्ष्मण आचार्य को मैदान में उतारा। इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश मंत्री दयाशंकर सिंह को अपने दूसरे प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया।

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव 19 जनवरी को होना है।

काशी प्रांत में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य आदिवासी बहुल सोनभद्र के मूल निवासी हैं। संघ पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले लक्ष्मण आचार्य मत्स्य विकास निगम के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा के फैसले से बसपा की मुश्किलें बढ़ेंगी। कांग्रेस के चुनाव से हटने का एलान करने के बाद निर्विरोध निर्वाचन की आस लगाए सपा व बसपा को भाजपा ने तगड़ा झटका दिया है। सपा के आठ तथा बसपा के तीन प्रत्याशियों ने नामांकनपत्र दाखिल किया है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

विधान परिषद चुनाव : भाजपा के 2 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा Reviewed by on . लखनऊ , 13 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधान परिषद में दो प्रत्याशी उतारकर इस चुनाव को काफी दिलचस्प बना दिया है। भाजपा की ओर से मंगलवार को लक् लखनऊ , 13 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधान परिषद में दो प्रत्याशी उतारकर इस चुनाव को काफी दिलचस्प बना दिया है। भाजपा की ओर से मंगलवार को लक् Rating:
scroll to top