Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विश्व हिन्दी सम्मेलन : आमजन के लिए प्रदर्शनी 13, 14 सितंबर को

विश्व हिन्दी सम्मेलन : आमजन के लिए प्रदर्शनी 13, 14 सितंबर को

भोपाल, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 10वां विश्व हिंदी सम्मेलन गुरुवार से शुरू हो रहा है। आयोजन स्थल पर हिंदी की समृद्धि की गाथा बयां करने वाली प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है, जो 10 से 14 सितंबर तक लगी रहेगी। प्रदर्शनी में 10 से 12 सितंबर तक अतिथि और पासधारकों का प्रवेश होगा, जबकि 13 और 14 सितम्बर को यह प्रदर्शनी आम लोगों के लिए भी खोल दी जाएगी, जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है।

राजधानी का लाल परेड मैदान पूरी तरह हिंदीमय हो गया है। इसे माखनलाल चतुर्वेदी नगर में तब्दील कर दिया गया है। आयोजन स्थल पर हिंदी की गौरव गाथा और मध्य प्रदेश के साहित्य में योगदान के अलावा सिंहस्थ पर केंद्रित प्रदर्शनी लगाई गई है। आयोजन स्थल पर डिजिटल तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है।

सम्मेलन के दौरान 10 से 12 सितम्बर तक अतिथि और पास धारकों के अलावा बाकी लोगों का प्रवेश निषेध है। आयोजन स्थल पर लगी प्रदर्शनी आमजन भी देख सकें, इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि यह सम्मेलन के बाद 13 और 14 सितम्बर को भी लगी रहेगी।

विश्व हिन्दी सम्मेलन : आमजन के लिए प्रदर्शनी 13, 14 सितंबर को Reviewed by on . भोपाल, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 10वां विश्व हिंदी सम्मेलन गुरुवार से शुरू हो रहा है। आयोजन स्थल पर हिंदी की समृद्धि की गाथा बयां कर भोपाल, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 10वां विश्व हिंदी सम्मेलन गुरुवार से शुरू हो रहा है। आयोजन स्थल पर हिंदी की समृद्धि की गाथा बयां कर Rating:
scroll to top