Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » शतरंज : पद्मिनी का लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय चैम्पियन बनना तय

शतरंज : पद्मिनी का लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय चैम्पियन बनना तय

कोलकाता, 23 नवंबर (आईएएनएस)। शीर्ष वरीय पद्मिनी राउत ने एक राउंड का मुकाबला शेष रहते सोमवार को अपने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने में सफल रही हैं।

पद्मिनी ने सोमवार को महिला राष्ट्रीय प्रीमियर शतरंज चैम्पियनशिप के 10वें राउंड के मुकाबले में तानिया सचदेव को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन एअर इंडिया की तानिया के खिलाफ काले मोहरों से खेल रहीं मौजूदा चैम्पियन पद्मिनी ने क्वींस गैंबिट रणनीति के तहत शुरू हुए मुकाबले में तानिया के प्यादे को बदलने से इनकार कर दिया।

पद्मिनी की रणनीति कारगर रही, क्योंकि तानिया के पास अंत में हाथी और ऊंट ही बचे रहे। पद्मिनी ने अपने एक अतरिक्ति ऊंट की मदद से तानिया को सीधे-सीधे मात दे दी।

पद्मिनी को अब आखिरी राउंड का मैच सबसे निचले पायदान पर मौजूद के. प्रियंका के खिलाफ खेलना है और एक राउंड शेष रहते उन्होंने अजेय 8.5 अंक हासिल कर लिए हैं।

दूसरे पायदान पर मौजूद स्वाती घाटे, पद्मिनी से सिर्फ एक अंक पीछे हैं। पद्मिनी यदि अंतिम राउंड का मैच हार भी जाती हैं तो वह टाई ब्रेकिंग एसबी स्कोर के आधार पर शीर्ष पर रहेंगी।

वहीं स्वाती को अंतिम राउंड में पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन सौम्या स्वामिनाथन का सामना करना है।

शतरंज : पद्मिनी का लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय चैम्पियन बनना तय Reviewed by on . कोलकाता, 23 नवंबर (आईएएनएस)। शीर्ष वरीय पद्मिनी राउत ने एक राउंड का मुकाबला शेष रहते सोमवार को अपने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने में सफल कोलकाता, 23 नवंबर (आईएएनएस)। शीर्ष वरीय पद्मिनी राउत ने एक राउंड का मुकाबला शेष रहते सोमवार को अपने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने में सफल Rating:
scroll to top