Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » शिवराज सिंह चौहान व्यापमं घोटाले के सरगना : कांग्रेस

शिवराज सिंह चौहान व्यापमं घोटाले के सरगना : कांग्रेस

भोपाल, 6 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) की आयोजित परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों और उसके बाद इस मामले से जुड़े लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में लगातार हो रही मौतों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें इस कांड का ‘सरगना’ करार दिया।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अरुण यादव ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, “व्यापमं घोटाले में मुख्यमंत्री और उनका परिवार संलिप्त है। इस वक्त घोटाले की जांच उच्च न्यायालय के निर्देश पर गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की देखरेख में विशेष कार्य बल (एसटीएफ )कर रहा है। लेकिन इस जांच पर कांग्रेस को भरोसा नहीं है, क्योंकि यह जांच पूरी तरह सरकार के इशारे पर हो रही है।”

उन्होंने कहा, “व्यापमं घोटाला महाघोटाला बन चुका है। इसकी जांच सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) या किसी स्वतंत्र एजेंसी से करानी चाहिए। मुख्यमंत्री लगातार स्वयं को पाक-साफ कहते आ रहे हैं, लेकिन ऐसा है तो उन्हें खुद सीबीआई जांच के लिए पत्र लिखना चाहिए।”

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश में इंजीनियरिग कॉलेज और मेडिकल कॉलेज में दाखिले से लेकर विभिन्न विभागों की भर्तियों की परीक्षा व्यापमं आयोजित कराता है। इन दाखिलों और भर्तियों में गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद जुलाई 2013 में पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इस मामले में पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा से लेकर व्यापमं के पूर्व नियंत्रक पंकज त्रिवेदी सहित वरिष्ठ अधिकारी तथा राजनीतिक दलों से जुड़े लोग जेल में हैं। इस मामले में राज्यपाल रामनरेश यादव पर भी सिफारिश करने का मामला दर्ज है।

शिवराज सिंह चौहान व्यापमं घोटाले के सरगना : कांग्रेस Reviewed by on . भोपाल, 6 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) की आयोजित परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों और उसके बाद इस मामले से जुड़े भोपाल, 6 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) की आयोजित परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों और उसके बाद इस मामले से जुड़े Rating:
scroll to top