Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » समलैंगिक सम्मेलन 11 सितम्बर से कोलकाता में

समलैंगिक सम्मेलन 11 सितम्बर से कोलकाता में

कोलकाता, 7 सितम्बर (आईएएनएस)।चौथा राष्ट्रीय समलैंगिक सम्मेलन 11 सितंबर से यहां शुरू हो रहा है। तीन दिवसीय इस सम्मेलन में स्त्रीत्व और पुरुषत्व के विभिन्न आयामों का विश्लेषण किया जाएगा।

इस सम्मेलन का आयोजन समलैंगिक-नारीवादी कार्यकर्ता मंच, ‘साफो फॉर इक्व लिटी’ ने किया है, जिसमें कार्यकर्ता और शिक्षाविद स्त्रीत्व और पुरुषत्व से संबंधित अर्थो और प्रथाओं पर चर्चा करेंगे।

आयोजकों ने कहा, “नारीत्व और पुरुषत्व ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर कार्यकर्ताओं और शिक्षाविदों के विभिन्न मत और सिद्धांत हैं। इन सिद्धांतों और दावों के बीच इनके सांस्कृतिक पैमानों को नए तौर पर परिभाषित करने और इनसे संबंधित विभिन्न अर्थो और प्रथाओं पर रोशनी डालने की कोशिश की जाएगी।”

तीन दिनों तक चलने वाले इस सम्मेलन के नौ सत्रों में 35 शोधपत्र होंगे, दो पूर्ण व्याख्यान होंगे और एक मुख्य व्याख्यान, जिन्हें विख्यात विद्वान, शिक्षक, विद्यार्थी और कलाकार पेश करेंगे।

युनिवर्सिटी ऑफ एम्स्टर्डम की मानद प्रोफेसर, लिंग अध्ययन विशेषज्ञ सस्किया वीरिंगा उद्घाटन भाषण देंगी।

समलैंगिक सम्मेलन 11 सितम्बर से कोलकाता में Reviewed by on . कोलकाता, 7 सितम्बर (आईएएनएस)।चौथा राष्ट्रीय समलैंगिक सम्मेलन 11 सितंबर से यहां शुरू हो रहा है। तीन दिवसीय इस सम्मेलन में स्त्रीत्व और पुरुषत्व के विभिन्न आयामों कोलकाता, 7 सितम्बर (आईएएनएस)।चौथा राष्ट्रीय समलैंगिक सम्मेलन 11 सितंबर से यहां शुरू हो रहा है। तीन दिवसीय इस सम्मेलन में स्त्रीत्व और पुरुषत्व के विभिन्न आयामों Rating:
scroll to top