Tuesday , 30 April 2024

Home » भारत » सीएजी शशिकांत शर्मा ने डेटा विश्लेषण केंद्र का उद्घाटन किया

सीएजी शशिकांत शर्मा ने डेटा विश्लेषण केंद्र का उद्घाटन किया

नई दिल्ली, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) शशिकांत शर्मा ने मंगलवार को डेटा प्रबंधन और विश्लेषण केंद्र (सीडीएमए) का यहां उद्घाटन किया, जिसका उद्देश्य सार्वजनिक लेखा परीक्षण के क्षेत्र में दक्षता और सबूत की सटीकता को बढ़ाना है।

इस केंद्र को लेखा प्रक्रिया में रूपांतरकारी बताते हुए शर्मा ने कहा, “यह संश्लेषण और लेखा परीक्षा की प्रक्रिया में प्रासंगिक डेटा को एकीकृत करने के लिए एक उत्प्रेरक की भूमिका निभाएगा।”

वित्त मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इस केंद्र की परिकल्पना शर्मा ने ही की थी और इसका उद्देश्य भारतीय लेखा परीक्षा और खाता विभाग में क्षमता निर्माण और केंद्र व राज्य सरकारों में डेटा से भरपूर माहौल बनाना और बड़े आंकड़ों का विश्लेषण करना है।

शर्मा ने यह भी कहा कि बड़े आंकड़ों के विश्लेषण में यह मील का पत्थर साबित होगा और इस केंद्र को एक अलग इमारत में उपयुक्त स्थान की पहचान हो जाने के बाद स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

सीएजी शशिकांत शर्मा ने डेटा विश्लेषण केंद्र का उद्घाटन किया Reviewed by on . नई दिल्ली, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) शशिकांत शर्मा ने मंगलवार को डेटा प्रबंधन और विश्लेषण केंद्र (सीडीएमए) का यहां उद्घाटन किया, ज नई दिल्ली, 6 सितम्बर (आईएएनएस)। नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) शशिकांत शर्मा ने मंगलवार को डेटा प्रबंधन और विश्लेषण केंद्र (सीडीएमए) का यहां उद्घाटन किया, ज Rating:
scroll to top