Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » सीएट यूटीटी : मौजूदा चैम्पियन फाल्कंस ने अपने कोच सौम्यदीप , मावेरिक्स ने अरूप को रिटेन किया

सीएट यूटीटी : मौजूदा चैम्पियन फाल्कंस ने अपने कोच सौम्यदीप , मावेरिक्स ने अरूप को रिटेन किया

मुम्बई, 26 फरवरी (आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन फाल्कंस टीटीसी ने सीएट अल्टीमेट टेबल टेनिस लीग के दूसरे सीजन में अपने मौजूदा कोच सौम्यदीप रॉय के साथ जाने का फैसला किया है। फ्रेंचाइजी क्लब ने कोचों के लिए सोमवार को आयोजित ड्राफ्ट पिक में सौम्यजीत को अपने साथ बनाए रखने का फैसला किया।

इस हाइ प्रोफाइल इवेंट का आयोजन एर्नेस्ट एंड यंग की देखरेखऔर भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजीव बोडोस, सीएट यूटीटी के सह मालिक विटा दानी और छह टीम मालिकों की मौजूदगी में हुआ। लीग के दूसरे सीजन का आयोजन 14 जून से 1 जुलाई तक होगा।

फाल्कंस को अपना कोच चुनने का सबसे पहले मौका मिला। फाल्कंस ने बिना समय गंवाए 34 साल के 2006 के राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौम्यजीत को चुन लिया। सौम्यजीत अभी भारतीय टीम के भी कोच हैं।

अगली बारी योद्धाज की थी और इस टीम ने हंगरी के फेरेन कारसाई को अपना कोच चुना। कारसाई के पास 25 साल का अनुभव है। बीते सीजन में वह डीएचएफएल महाराष्ट्र युनाइटेड के साथ थे।

मजेदार बात यह है कि आरपी-एसजी मावेरिक्स ने भारतीय कोच पर भरोसा जताया और अरुप बासाक को चुना। द चैलेंजर्स और योद्धाज ने भी अपने पुराने कोचों-मुरलीधरन हाव और संदीप गुप्ता को अपने साथ बनाए रखा।

इस ड्रॉफ्ट पिक में सभी छह टीमों को एक विदेशी और एक देसी कोच चुनना था।

ड्राफ्ट को लेकर बोडास ने कहा, ह्यह्ययह सीएट यूटीटी की शानदार शुरूआत है। सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने काफी सावधानी से अपने कोचों का चयन किया है। यह लीग भारतीय खिलाड़ियों के लिए शानदार प्लेटफार्म के तौर पर उभरी है। यहां उन्हें कुछ बेहतरीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिल रहा है और साथ ही साथ कौशल से युक्त कोचों से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है।

द चैलेंजर्स, दबंग स्मैशर्स और महा युनाइटेड ने क्रमश: पीटर एंगेल (जर्मनी), आंद्रेई फिलिमैन (रोमानिया) और फ्रांसिस्को सांतोस (पुर्तगाल) को अपना विदेशी कोच चुना। दूसरे राउंड में कोच चुनने की प्रक्रिया पलट दी गई। अब महा युनाइटेड ने एन. रविचंद्रन को अपना भारतीय कोच चुना। सचिन शेट्टी, नीदरलैंड्स के एलेना तिमिना और स्लोवेनिया के वेसना ओ. को दूसरे राउंड में क्रमश: स्मैशर्स, मावेरिक्स और फाल्कंस ने चुना।

इस अवसर पर दानी ने कहा, ह्यह्यहमें यह देखकर खुशी हुई कि 12 मे 11 कोचों ने यूटीटी के दूसरे सीजन के लिए वापसी की है। इससे यह साबित होता है कि उन्होंने पहले सीजन में अपने काम का लुत्फ लिया और यूटीटी ने विश्व स्तर पर अपना असर छोड़ा है। देसी और विदेशी कोचों के संयोजन ने काफी अच्छा काम किया है और मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में हम एक बार फिर बेहतरीन लीग देखेंगे।

अगले महीने प्लेअर्स ड्रॉफ्ट होना है और ऐसे में चुने गए कोचों के पास अपनी नई टीम तैयार करने के लिए रणनीति बनाने का प्रचूर समय रहेगा।

टीटीएफआई के सहयोग से भारत की पहली पेशेवर टेबल टेनिस लीग का उद्घाटन संस्करण काफी सफल रहा और इसे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी सहारा गया। दूसरा संस्करण 3 अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा। प्रत्येक फ्रेंचाइजी में विदेशी और भारतीय खिलाड़ियों के संयोजन होंगे। हर टीम में चार पुरुष और चार महिलाएं होंगी।

कोच लाइन-अप (भारतीय नाम पहले)

फाल्कंस टीटीसी : सौम्यदीप रॉय और वेस्ना ओजस्र्टेक (स्लोवेनिया)

योद्धाज : संदीप गुप्ता और फेरेंक कारसाई (हंगरी)

आरपी-एसजी मेवेरिक्स: अरूप बासाक और ऐलेना टाइमिना (नीदरलैंड्स)

चैलेंजर्स : ए मुरलीधर राव और पीटर एंगेल (जर्मनी)

दबंग स्मैशर्स टीटीसी : सचिन शेट्टी और एंड्री फिलीमॉन (रोमानिया)

डीएचएफएल महाराष्ट्र युनाइटेड: एन रविचंद्रन और फ्रांसिस्को सांतोस (पुर्तगाल)

सीएट यूटीटी : मौजूदा चैम्पियन फाल्कंस ने अपने कोच सौम्यदीप , मावेरिक्स ने अरूप को रिटेन किया Reviewed by on . मुम्बई, 26 फरवरी (आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन फाल्कंस टीटीसी ने सीएट अल्टीमेट टेबल टेनिस लीग के दूसरे सीजन में अपने मौजूदा कोच सौम्यदीप रॉय के साथ जाने का फैसला क मुम्बई, 26 फरवरी (आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन फाल्कंस टीटीसी ने सीएट अल्टीमेट टेबल टेनिस लीग के दूसरे सीजन में अपने मौजूदा कोच सौम्यदीप रॉय के साथ जाने का फैसला क Rating:
scroll to top