Sunday , 28 April 2024

Home » विश्व » सीमा पर शीघ्र दीवार बनाने की जरूरत : ट्रंप

सीमा पर शीघ्र दीवार बनाने की जरूरत : ट्रंप

वाशिंगटन, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि देश की सीमा पर मध्य अमेरिकी प्रवासियों को रोकने के लिए सीमा पर शीघ्र ही दीवार बनाने की जरूरत है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सोमवार को ह्यूस्टन में मेक अमेरिका ग्रेट अगेन (अमेरिका को फिर से महान बनाएं) रैली के दौरान ट्रंप ने लगभग 1,80,000 लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका की तरफ आ रहा प्रवासियों का काफिला देश के लिए खतरा है और इसलिए हमें शीघ्र ही एक दीवार बनाने की जरूरत है।

सोमवार को इससे पहले प्रवासियों के काफिलों को अमेरिका की ओर आने का हवाला देते हुए ट्रंप ने कहा कि वाशिंगटन ग्वाटेमाला, होंडूरास और अल सल्वाडोर को दी जाने वाली सहायता घटाएगा।

ह्यूस्टन में ट्रंप की रैली छह नवंबर को होने वाले मध्यावधि चुनाव के लिए उनका हालिया चुनाव प्रचार प्रतीत हो रहा है।

रिपब्लिकन के लिए समर्थन जुटाने वह विस्कॉन्सिन, उत्तरी कैरोलिना और इलिनॉइस जाएंगे।

सप्ताहांत में हजारों प्रवासी, जिनमें अधिकतम होंडूरास से हैं, ग्वाटेमाला सीमा से होते हुए मेक्सिको में प्रवेश कर चुके हैं।

मीडिया रपटों के अनुसार, मेक्सिकन पुलिस ने पूरी सतर्कता के साथ इस काफिले पर नजर रखी, लेकिन उसने किसी को रोका-टोका नहीं।

आधिकारिक आकड़ों के अनुसार, ट्रंप प्रशासन ने मध्य अमेरिका के इन तीन देशों को दी जाने वाली सहायता राशि में तेजी से कटौती की है। ट्रंप प्रशासन ने 2016 में दी गई सहायता की तुलना में 2019 में इसे 40 फीसदी तक कम कर दिया है।

सीमा पर शीघ्र दीवार बनाने की जरूरत : ट्रंप Reviewed by on . वाशिंगटन, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि देश की सीमा पर मध्य अमेरिकी प्रवासियों को रोकने के लिए सीमा पर शीघ्र ही दीवार ब वाशिंगटन, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि देश की सीमा पर मध्य अमेरिकी प्रवासियों को रोकने के लिए सीमा पर शीघ्र ही दीवार ब Rating:
scroll to top