Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » स्टार्टअप स्टैक ने शोध के लिए आईआईआईटी से हाथ मिलाया

स्टार्टअप स्टैक ने शोध के लिए आईआईआईटी से हाथ मिलाया

नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)। कृत्रिम बुद्धिमत्ता शोध स्टार्ट-अप स्टैक ने इस क्षेत्र में शोध के लिए दिल्ली के इंद्रप्रस्थ सूचना और प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) से साझेदारी की है।

स्टैक टेक्नोलॉजीज के सह संस्थापक और सीईओ अतुल राय ने कहा, “यह एक खुली और स्वेच्छापूर्ण साझेदारी है, जिसका मकसद कृत्रिम बुद्धिमत्ता के क्षेत्र में अनुसंधान और गहन अध्ययन को बढ़ावा देना है।”

उन्होंने कहा, “यह भारत में खास तरह की पहली साझेदारी है, जिसका मकसद दुनिया भर के उपभोक्ताओं को जटिल गणितीय प्रणाली की गणना से निपटने में मदद करना है।”

इसके अनुसंधान स्तर में विकास के लिए दोनों संगठनों के अग्रणी शोधकर्ता खोज करेंगे, जिससे इसे वीडियो और चित्रों के जरिए नए तरीके से हल किया जा सके।

इस सहकार्य के प्रधान अन्वेषक आईआईआईटी दिल्ली के सीएसई विभाग के चेतन अरोड़ा होंगे। उनके शोध का प्रमुख क्षेत्र कंप्यूटर की क्षमता में उन्नतिकरण और मशीनी ज्ञान है।

इस साझेदारी की प्रेरणा माइक्रोसॉफ्ट के कैब्रिज के साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च लैब बनाने से मिली है।

राय ने कहा, “स्टैक का यह प्रयास है कि फैशन ई-कामर्स में कृत्रिम बुद्धिमत्ता के जरिए क्रांतिकारी बदलाव लाया जाए।”

उन्होंने कहा कि स्टैक का उद्देश्य है कि दुनिया भर में फैले ज्यादातर चित्रों और वीडियो वाले आंकड़ों को जुटाकर अपने उपयोगकर्ताओं को अपने उत्पादों में सुधार करने में मदद करे, जिससे उपयोगकर्ताओं को एक नया तरीका मिल सके।

स्टार्टअप स्टैक ने शोध के लिए आईआईआईटी से हाथ मिलाया Reviewed by on . नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)। कृत्रिम बुद्धिमत्ता शोध स्टार्ट-अप स्टैक ने इस क्षेत्र में शोध के लिए दिल्ली के इंद्रप्रस्थ सूचना और प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआई नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)। कृत्रिम बुद्धिमत्ता शोध स्टार्ट-अप स्टैक ने इस क्षेत्र में शोध के लिए दिल्ली के इंद्रप्रस्थ सूचना और प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआई Rating:
scroll to top