Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हिमाचली कलाकारों ने नृत्य कर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया

हिमाचली कलाकारों ने नृत्य कर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया

शिमला, 12 जनवरी (आईएएनएस)। देश में सबसे खराब लिंगानुपात वाले 10 राज्यों में शामिल हिमाचल प्रदेश में 9,000 से भी अधिक कलाकारों ने ‘बेटी बचाओ’ का संदेश देने के लिए नृत्य किया और एक ही समय में सर्वाधिक नर्तकों के शामिल होने का विश्व कीर्तिमान स्थापित किया।

कुल्लू के उपायुक्त राकेश कंवर ने आईएएनएस को बताया कि कुल्लू शहर में कुल्लू दशहरा उत्सव के मौके पर 9,892 लोक नर्तकों द्वारा किया गया नृत्य ‘गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड’ में दर्ज हो चुका है।

कंवर ने कहा कि पिछले साल 26 अक्टूबर को किया गया लोक नृत्य ‘कुल्लू नत्ती’ दुनिया का सबसे बड़ा नृत्य कार्यक्रम बन गया है।

इसमें पुरुष और महिला प्रतिभागियों ने ‘बेटी बचाओ’ की मुहिम के लिए कार्य करने की शपथ भी ली।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लंदन कार्यालय ने कार्यक्रम देखा।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने विशाल सांस्कृतिक उत्सव आयोजित करने के लिए कुल्लू प्रशासन की सराहना की।

उन्होंने कहा कि ‘बेटी है अनमोल’ के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम उन्होंने भी देखा और कार्यक्रम ने प्रभावशाली ढंग से बेटी बचाने के संदेश के प्रति जागरूकता पैदा की है।

इससे पूर्व 2014 में भी 8,540 कलाकारों ने कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान लोक नृत्य किया था और ‘लिमका बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में नाम दर्ज कराया था।

हिमाचली कलाकारों ने नृत्य कर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया Reviewed by on . शिमला, 12 जनवरी (आईएएनएस)। देश में सबसे खराब लिंगानुपात वाले 10 राज्यों में शामिल हिमाचल प्रदेश में 9,000 से भी अधिक कलाकारों ने 'बेटी बचाओ' का संदेश देने के लि शिमला, 12 जनवरी (आईएएनएस)। देश में सबसे खराब लिंगानुपात वाले 10 राज्यों में शामिल हिमाचल प्रदेश में 9,000 से भी अधिक कलाकारों ने 'बेटी बचाओ' का संदेश देने के लि Rating:
scroll to top