Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हिमाचल में मुख्यमंत्री के आवास पर सीबीआई का छापा

हिमाचल में मुख्यमंत्री के आवास पर सीबीआई का छापा

शिमला/नई दिल्ली, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्र्वतन निदेशालय के जांचकर्ताओं ने शनिवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आवास पर छापा मारा।

चंडीगढ़ और पंजाब की पंजीकरण संख्याओं वाले वाहनों में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी शनिवार सुबह जाखू की पहाड़ियों में स्थित वीरभद्र के निजी आवास हॉली लॉज पंहुचे।

नई दिल्ली में सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, “हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में 11 स्थानों पर छापेमारी की गई।”

इत्तेफाक से छापेमारी की घटना शिमला में मुख्यमंत्री की बेटी की शादी के दौरान हुई।

वीरभद्र सिंह और उनके परिवार के सदस्य उस वक्त घर में मौजूद नहीं थे, जब जांचकर्ता वहां पहुंचे।

सीबाआई ने वीरभद्र सिंह के केंद्रीय इस्पात मंत्री रहते हुए उनके खिलाफ लगे भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के आरोपों की शुरुआती जांच 18 जून को शुरू की थी।

वीरभद्र सिंह ने हालांकि आरोपों का खंडन किया है।

अधिकारिक सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि सीबीआई ने प्रारंभिक जांच आयकर विभाग के आदेश पर फिर से शुरू की है, जिसमें कहा गया है कि उनकी ओर से भरे गए संशोधित आय विवरण में कृषि आय में नाटकीय ढंग से वृद्धि को दिखाया गया है। कहा जा रहा है कि ऐसा 6.1 करोड़ से अधिक की बीमा पॉलिसियों की खरीद को न्यायसंगत ठहराने की कोशिश के तहत किया गया हो सकता है।

हिमाचल में मुख्यमंत्री के आवास पर सीबीआई का छापा Reviewed by on . शिमला/नई दिल्ली, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्र्वतन निदेशालय के जांचकर्ताओं ने शनिवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में हिमाचल प्रद शिमला/नई दिल्ली, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्र्वतन निदेशालय के जांचकर्ताओं ने शनिवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में हिमाचल प्रद Rating:
scroll to top