Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जी-4 सम्मेलन में शामिल होंगे मोदी

जी-4 सम्मेलन में शामिल होंगे मोदी

न्यूयार्क, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सुधारों के लिए आवाज उठाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को इस मामले की अगुवाई करने वाले जी-4 देशों (भारत, ब्राजील, जर्मनी और जापान) के सम्मेलन में शामिल होंगे।

साल 2004 के बाद यह पहला ऐसा सम्मेलन है। मोदी सम्मेलन में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे और ब्राजील की राष्ट्रपति डिल्मा रॉसेफ से मिलेंगे।

मोदी ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र में सतत विकास सम्मेलन के दौरान कहा, “हमें सुरक्षा परिषद समेत संयुक्त राष्ट्र में सुधार लाना चाहिए, ताकि इसकी वैधता और विश्वयनीयता में वृद्धि हो और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में यह अधिक सक्षम हो।”

मोदी बाद में कैलिफोर्निया के सैन जोस की यात्रा करेंगे।

वह कैलिफोर्निया में अक्षय ऊर्जा से संबंधित नवीन अविष्कारों की जानकारी के लिए पालो आल्टो स्थित टेस्ला मोटर्स का दौरा करेंगे। वे एप्पल के सीईओ टिम कुक और बाद में अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियों के प्रमुखों से भी मुलाकात करेंगे, जिनमें माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला, गूगल के सुंदर पिचाई, अडोब के शांतनु नारायण क्वोलकोम के पॉल जैकब, सिस्को के जॉन चैम्बर्स और टीआई के अध्यक्ष वेंकी शुक्ला के अध्यक्ष शामिल हैं।

मोदी डिजिटल इंडिया और डिजिटल टेक्न ोनोलोजी डिनर को भी संबोधित करेंगे।

जी-4 सम्मेलन में शामिल होंगे मोदी Reviewed by on . न्यूयार्क, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सुधारों के लिए आवाज उठाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को इस मामले की अगुवा न्यूयार्क, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सुधारों के लिए आवाज उठाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को इस मामले की अगुवा Rating:
scroll to top